HOMEMADHYAPRADESH

छिंदवाड़ा में बड़ा हादसा: गड्ढे में भरा पानी पीने उतरे 4 बच्चों की डूबकर मौत

छिंदवाड़ा में बड़ा हादसा: गड्ढे में भरा पानी पीने उतरे 4 बच्चों की डूबकर मौत

छिंदवाड़ा में बड़ा हादसा हो गया। चार बच्चों की डूबने से मौत हो गई। इनमें दो सगी बहनें थीं। सभी बच्चे बकरियां चराने गए थे। प्यास लगने पर पानी पीने के लिए एक गड्ढे में गए थे, तभी मिट्टी धंसी और सभी पानी में गिर गए।

जानकारी के अनुसार घटना बुधवार शाम 5 बजे की बताई जा रही है। हिवरखेड़ी चौकी प्रभारी सतीश दुबे के मुताबिक ग्राम बारह बरियारी में रहने वाली सृष्टि पिता संजय मसराम (7), प्राची पिता बसंत उईके (9), प्रिया पिता बसंत उईके (11) और शेखर पिता घनश्याम तेकाम (10) और शिखा माचागोरा डेम के पास बकरी चराने गए हुए थे, तभी उन्हें प्यास लगी और वे डेम के किनारे पानी स्टोरेज के लिए खोदी गई झिरिया (गड्ढा) में पानी पीने के लिए उतर रहे थे तभी झिरिया की मिटटी धंस गई और चारों झिरिया के पानी में डूब गए।

चारों बच्चों को डूबता देख बाहर खड़ी शिखा दौड़ते हुए घर पहुंची तथा उसने इन बच्चों के परिजनों को सूचना दी, जब तक परिजन मौके पर पहुंचते तब तक बहुत देर हो चुकी थी। तत्काल पुलिस को सूचना दी गई जिसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची और पंचनामा बनाकर मामले को जांच में लिया है। एसडीओपी चौरई शशि विश्वकर्मा ने बताया कि मृतकों के शव गोताखोरों की मदद से निकाले गए और पोस्टमार्टम के लिए भेज दिए गए हैं।

4-4 लाख रुपये की आर्थिक सहायता
हादसे पर शोक जताते हुए सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि छिंदवाड़ा जिले के मचगोरा बांध में डूबने से 4 बच्चों के निधन का समाचार हृदय विदारक है। मन अत्यधिक पीड़ा से भरा है। ईश्वर से मासूम बच्चों की आत्मा को शांति और परिजनों को यह वज्रपात सहन करने की शक्ति देने की प्रार्थना करता हूं। उन्होंने कहा कि मृतक बच्चों के परिजनों को 4-4 लाख रुपये की आर्थिक सहायता प्रदान की जाएगी।

Show More

Related Articles

Back to top button