HOMEKATNIMADHYAPRADESH

आत्मविश्वास ही डर का सबसे बड़ा दुश्मन, परीक्षा के समय हावी न होने दें भय: संदीप जायसवाल

20 जनवरी को व्रहद आर्ट पेंटिंग प्रतियोगिता को लेकर गोपाल सेवा संस्थान ने दी मीडिया को जानकारी

 

कटनी। कहते हैं डर के आगे जीत है यह सही है लेकिन डर ही क्यों, खास तौर पर परीक्षा जैसे महत्वपूर्ण समय में छात्रों के मन मे एग्जाम का के डर को स्वयं के आत्मविश्वास से समाप्त करना चाहिए। यह बात आज लाइम सिटी स्कूल में प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी की पुस्तक एग्जाम वारियर्स पर होने वाली छात्रों की आर्ट पेंटिंग प्रतियोगिता के सम्बंध में मीडिया को जानकारी देते क्षेत्रीय विधायक संदीप जायसवाल ने कही। उन्होंने कहा कि परीक्षा पर चर्चा जैसे कार्यक्रम के साथ प्रधानमंत्री मोदी जी ने छात्रों के आत्मविश्वास को सुदृढ़ किया है।

आत्मविश्वास ही डर का सबसे बड़ा दुश्मन, परीक्षा के समय हावी न होने दें भय: संदीप जायसवाल

इस अवसर पर भाजपा जिलाध्यक्ष दीपक सोनी टण्डन, विधायक प्रणय पांडे,निगमाध्यक्ष मनीष पाठक, एवं गोपाल सेवा संस्थान के इस आयोजन समिति की ओर से सुनील उपाध्याय, रणवीर कर्ण, मृदुल मिश्रा, अम्बरीष वर्मा, आशुतोष शुक्ला, अंकिता तिवारी मौजूद थे। कटनी में 20 जनवरी को जाग्रति पार्क में जिले के स्कूलों के छात्र छात्राओं की पेंटिंग आर्ट स्पर्धा आयोजित की जाएगी जिसकी थीम प्रधानमंत्री जी की पुस्तक एग्जाम वारियर्स रहेगी।

पत्रकारवार्ता में भाजपा जिलाध्यक्ष दीपक सोनी ने बताया कि इस प्रतियोगिता के लिए गोपाल सेवा संस्थान के द्वारा सभी व्यवस्था की जाएंगी। इस प्रतियोगिता का उद्देश्य न सिर्फ विद्यार्थियों की कला को उभारने का वरन परीक्षा के समय छात्रों के आत्मविश्वास को मजबूत बनाना है। इस स्पर्धा में सभी स्कूलों संस्थाओं की सहभागिता होगी। सुनील उपाध्याय ने प्रतियोगिता से सम्बंधित जानकारी दी। इस अवसर पर एक पोस्टर का भी विमोचन किया गया। विधायक प्रणय पांडे ने सभी से इस आयोजन में सहभागी बनने का आव्हान किया।

इस अवसर पर यज्ञदत्त मिश्रा, अक्षय श्रीवास्तव, रेशु टुडहा, राकेश गुप्ता, शैलेन्द्र बड़गैया सहित गोपाल सेवा संस्थान के सदस्य आदि उपस्थित थे।

 

Show More

Related Articles

Back to top button