HOME

WhatsApp में आया नया फीचर, अनचाहे चैट्स से नहीं होंगे परेशान

अभी की बात करें तो कंपनी यूजर्स को आर्काइव चैट्स का ऑप्शन देती है, लेकिन इससे चैट्स को हमेशा के लिए हाइड नहीं किया जा सकता।

पॉप्युलर इंस्टैंट मेसेजिंग ऐप WhatsApp अपने यूजर्स के चैट एक्सपीरियंस को पहले से बेहतर बनाने के लिए नए-नए फीचर लाता रहता है।
इसी कड़ी में कंपनी अब एक खास अपडेट लेकर आई है, जिसकी मदद से आप उन कॉन्टैक्ट्स के चैट को छिपा सकते हैं जो आपको परेशान करते हैं।

अभी की बात करें तो कंपनी यूजर्स को आर्काइव चैट्स का ऑप्शन देती है, लेकिन इससे चैट्स को हमेशा के लिए हाइड नहीं किया जा सकता।

नहीं पड़ेगी चैट्स को ब्लॉक करने की जरूरत
आर्काइव किए गए चैट्स यूजर की चैट लिस्ट में सबसे नीचे पहुंच जाते हैं, लेकिन नया मेसेज आते ही वे चैट फिर के टॉप पर दिखने लगते हैं।

हालांकि, अब वॉट्सऐप जो नया फीचर ला रहा है, उसकी मदद से अनचाहे कॉन्टैक्ट्स के चैट से आपको छुटकारा मिल जाएगा। खास बात यह है कि इसके लिए आपको उस कॉन्टैक्ट को ब्लॉक करने की भी जरूरत नहीं पड़ेगी।

बीटा वर्जन में किया जा रहा रोलआउट
WABetaInfo की रिपोर्ट की मुताबिक वॉट्सऐप ने अब इरिटेटिंग चैट्स को चैट लिस्ट में छिपाने वाला फीचर रोलआउट करना शुरू कर दिया है। कंपनी के इस फीचर की खास बात है कि अब आर्काइव किए गए चैट नया मेसेज आने पर भी चैट लिस्ट में हिडेन यानी छिपे रहेंगे। नए फीचर का नाम ‘New Archive’ है यह ऐंड्रॉयड के लिए वॉट्सऐप बीटा वर्जन नंबर 2.21.11.1 के साथ रोलआउट किया जा रहा है।

जल्द रिलीज हो सकता है स्टेबल वर्जन
अगर आप वॉट्सऐप बीटा टेस्टर हैं, तो आप इस फीचर को सेटिंग्स में जाकर चैट्स ऑप्शन में दिए गए Keep Chats Archived पर टैप करके ऐक्सेस कर सकते हैं। इस ऑप्शन को ऑन करने के बाद अनचाहे चैट आर्काइव व म्यूट हो जाएंगे और नया मेसेज आने पर आपको नोटिफिकेशन भी नहीं मिलेगा। कंपनी इस फीचर की बीटा टेस्टिंग कर रही है और उम्मीद की जा रही है कि जल्द ही स्टेबल वर्जन भी रोलआउट किया जाएगा।

Show More

Related Articles

Back to top button