AppsHOMEज्ञान

Whatsapp पर आया बड़ा अपडेट! अब फोन में बिना मर्जी सेव नहीं होंगे Photo-Video

वॉट्सएप Whatsapp अब एंड्रॉइड के लिए वॉट्सएप पर डिसअपीयरिंग चैट के लिए 'मीडिया विजिबिलिटी' के विकल्प को स्वचालित रूप से बंद कर रहा है,

वॉट्सएप Whatsapp अब एंड्रॉइड के लिए वॉट्सएप पर डिसअपीयरिंग चैट के लिए ‘मीडिया विजिबिलिटी’ के विकल्प को स्वचालित रूप से बंद कर रहा है, इस नए अपडेट के बाद फोटो या वीडियो डाउनलोड होने के बाद अपने आप गैलरी या कैमरा रोल में सेव नहीं होंगे. यह फीचर डिसअपीयरिंग मैसेज के लिए होगा. उदाहरण के तौर पर अब अगर किसी ने आपको डिसअपीयरिंग (गायब हो चुके मैसेज) फीचर के साथ कोई मैसेज या फोटो-वीडियो भेजा है तो उसे आपको खुद ही सेव करना होगा, तभी मीडिया फाइल गैलरी में दिखेगी.

क्या कहा WABetainfo ने?

WABetainfo के अनुसार, ‘वॉट्सएप डिसअपीयरिंग चैट के लिए मीडिया विजिबिलिटी ऑप्शन को ऑटोमैटिकली बंद कर रहा है, जिसके बाद अब तस्वीरें रिसीवर की फोन गैलरी में नहीं दिखेंगी. ऐसा करने से डिसअपीयरिंग मैसेज फीचर का इस्तेमाल करना ज्यादा सिक्योर और प्राइवेट हो जाएगा.’

iOS यूजर्स के लिए भी होगा बदलाव

रिपोर्ट में कहा गया है कि एंड्रॉइड के कुछ वर्जन पर कुछ यूजर्स के पास पहले से ही मीडिया को मैन्युअली सेव करने का विकल्प है. वॉट्सएप iOS के लिए भी यह बदलाव कर रहा है. इसके तहत, आईफोन पर डिसअपीयरिंग चैट के लिए Save to Camera Roll का ऑप्शन नहीं दिखाई देगा.

ड्रॉइंग टूल भी आया

नए अपडेट में वॉट्सएप ने ड्राइंग टूल (नई पेंसिल और ब्लर टूल) जारी किए हैं. ब्लर टूर पहले ही iOS यूजर्स के लिए आ चुका है. अब एंड्रॉइड पर भी आ गया है. अगर आपने प्ले स्टोर से नया वर्जन इंस्टॉल किया है, तो आप ड्रॉइंग टूल का इस्तेमाल कर सकते हैं.

Show More

Related Articles

Back to top button