VHP नेता अशोक सिंघल की पुण्यतिथि उसी तारीख कैलाशचन्द्र बगाड़िया ने त्यागी देह

VHP नेता अशोक सिंघल की पुण्यतिथि उसी तारीख कैलाशचन्द्र बगाड़िया ने त्यागी देह

कटनी। इसे अजीब संयोग ही कहें कि आज कटनी में एक प्रमुख व्यक्तित्व फायरब्रांड हिंदूवादी नेता कैलाशचन्द्र बगाड़िया का देहावसान हो गया, लेकिन यह 17 नवंबर की तिथि श्री बगाड़िया के जीवन से जुड़ी एक अहम तारीख थी। आज ही के दिन VHP के संस्थापक अशोक सिंघल का भी निधन हुआ था।

दरअसल विश्व हिंदू परिषद से श्री बगाड़िया लम्बे वक्त से जुड़े रहे। इस दौरान VHP के फायरब्रांड नेता अशोक सिंघल से श्री बगाड़िया प्रभावित थे। यही नहीं वीएचपी के राम मंदिर आंदोलन में श्री बगाड़िया ने श्री सिंघल के साथ लंबा वक्त भी बिताया। अशोक सिंघल कैलाशचन्द्र जी को कई महत्वपूर्ण जिम्मेदारी के साथ विभिन्न मौके पर साथ होते थे।

2015 में आज ही के दिन 17 नवम्बर को ही अशोक सिंघल का भी निधन हो गया था तथा इसे ईश्वरीय संयोग कहें कि आज ही सुबह कटनी ही नहीं पूरे महाकोशल प्रान्त में प्रमुख हिंदूवादी नेता कैलाशचन्द्र बगड़िया ने देह त्यागी।

आपको बता दें कि स्व. कैलाशचन्द्र बगाड़िया विश्व हिंदू परिषद से जुड़े रहे। उन्हें कटनी जिले ही नहीं प्रदेश में भी कई अहम जिम्मेदारियां मिलीं वयोवृद्ध होने के बावजूद उनकी हर क्षेत्र में रुचि रहती थी। गोवंश की रक्षा के लिए भी स्व बगाड़िया ने कार्य किया।

Exit mobile version