HOMEMADHYAPRADESH

Train Cancelled बीना-कटनी और फिरोजपुर मंडल की कई ट्रेनें प्रभावित, 28 ट्रेनाें के रूट बदले, 6 हजार से अधिक रिजर्वेशन केंसिल

Train Cancelled बीना-कटनी और फिरोजपुर मंडल की कई ट्रेनें प्रभावित, 28 ट्रेनाें के रूट बदले, 6 हजार से अधिक रिजर्वेशन केंसिल

Train Cancelled बीना-कटनी और फिरोजपुर मंडल की कई ट्रेनें प्रभावित हुई हैं 28 ट्रेनाें के रूट बदले इससे 6 हजार से अधिक रिजर्वेशन केंसिल कराए गए हैं।

अगले 4-5 दिनों तक रेलवे ने विभिन्न रूट की करीब 50 ट्रेनों को कैंसिल कर दिया है। बहीं, 28 ट्रेनों के रूट इस तरह बदले कि यात्री अपने गंतव्य तक पहंचने के लिए परेशान हो रहे हैं। खासतौर पर उन यात्रियों को परेशानी होती है, जो काफी पहले से अपनी यात्रा प्लान करके रिजर्वेशन करवा लेते हैं। जानकाराें व रेलवे सूत्राें के मुताबिक इस दौरान विभिन्न स्थानों के करीब 6 हजार से अधिक रिजर्वेशन कैंसिल होने की संभावना है।

रेलवे अगस्त खत्म होते ही बारिश के सीजन में ठप काम पूरा करवाता है। दशहरे से दीपावली में लेबर की समस्या आती है। हाल ही में रेलवे ने पांच दिशाओं में आवागमन करने वाली ट्रेनों को कैंसिल व रूट परिवर्तित कर चलाने की घोषणा की है। इनमें सबसे ज्यादा प्रभावित बीनां-कटनी होकर छत्तीसगढ़, नागपुर आदि रूट हैं। इस रूट पर अप्रैल से लेकर अब तक कभी कोयले के परिवहन तो कभी पटरियां जोड़ने के काम के चलते ट्रेनों को कैंसिल क्या जा रहा है।

बारिश में ठप पड़े काम पूरे हाेंगे

सोमनाथ स्टेशन पर डेवलपमेंट वर्क के चलते जबलपुर-सोमनाथ एक्सप्रेस को कैंसिल कर दिया गया’ है। स्टेशन डेवलपमेंट कर्क के लिए होने वाले कामों की तारीखों को आगे-पीछे किया ज़ा सकता था। मानक नगर में लूप लाइन वर्क के लिए ट्रेन कैंसिलेशन के साथ ही 15 ट्रेनों का रूट परिवर्तित कर दिया गया है। इससे उस तरफ आवागमन करने वालों को समस्या का सामना करना पड़ रहा है। लखनऊ गरीब रथ कैंसिल करने एवं अन्य ट्रेनों के रूट परिवर्तन होने से यात्रियों को गंतव्य तक पहुंचने में समस्या हो रही है। अफसरों के मताबिक बारिश में ठप पड़े कामों को पूरा किया जाएगा।

ट्रेनें इन रूटों पर रहेगी केैंसिल-

– कटनी-बीना लाइन राज्यरानी, बिलासपुर समेत 6 ट्रेनें कैँसिल, 12 के रूट बदले।
– नागपुर मंडल लाइन छत्तीसगढ़, भगत की कोठी समेत चार ट्रेनें कैंसिल।
– मानक नगर(उप्र) में लूप लाइन काम गरीब रथ कैंसिल और 15 ट्रेनों के रूट
परिवर्तन।
– फिरोजपुर मंडल में टर्मिनल का काम मालवा एक्सप्रेस सहित दो ट्रेनें कैंसिल।
– भाव नगर मंडल में स्टेशन री-डेक्लपमेंट वर्क सोमनाथ एक्सप्रेस सहित दो ट्रेनें कैंसिल।

भाेपाल के रानी कमलापति से गया के लिए 4 और गया से रानी कमलापति तक 3 ट्रीप में ट्रेन-

रेल प्रशासन के अनुसार पितृपक्ष के दौरान पिंड दान और तर्पण-करने गया जाने बाले यात्रियों की सुविधा के लिए रानी कमलापति(RKPM) स्टेशन-गया (GAYA) के बीच चार ट्रिप में स्पेशल ट्रेन चलेगी। इसी तरह गया-रानी कमलापति (RKPM) स्टेशन के बीच तीन द्विप में स्पेशल ट्रेन चलाई जाएगी।

इनमें से पहली ट्रेन का संचालन 9 सितंबर को किया जाएगा। जबकि गया (GAYA) से पहली गाड़ी 12 सितंबर को रवाना होगी। 01659 रानी कमलापति-गया पितृपक्ष स्पेशल ट्रेन 9, 14, 19 और 24 सितंबर को रानी कमलापति – स्टेशन से दोपहर 1:20 बजे रवाना होकर अगले दिन सुबह 8:30 बजे गया स्टेशन पहुंचेगी। 01660 गया-रानी कमल्पपति पितृपक्ष स्पेशल ट्रेन 12, 17 और 22 सितंबर को गया स्टेशन से दोपहर में 2:15 बजे चलकर अगले दिन सुबह 10:25 बजे रानी कमलापति स्टेशन पहुंचेगी।

Show More

Related Articles

Back to top button