HOMEज्ञान

Shirdi Sai Baba Darshan irctc: शिरडी साई बाबा, त्रयंबकेश्वर ज्योतिर्लिंग, शनि शिंगणापुर के दर्शन करें बेहद सस्ते में

Shirdi Sai Baba Darshan irctc: शिरडी साई बाबा, त्रयंबकेश्वर ज्योतिर्लिंग, शनि शिंगणापुर के दर्शन करें बेहद सस्ते में

Shirdi Sai Baba Darshan Tour Package: गर्मी की छुट्टियों में शिरडी साई बाबा, त्रयंबकेश्वर ज्योतिर्लिंग, शनि शिंगणापुर के दर्शन करना हैं तो IRCTC के स्पेशल टूर का लाभ उठा सकते हैं.

इंडियन रेलवे कैटरिंग ऐंड टूरिज्म कॉरपोरेशन (IRCTC) समय-समय पर सैलानियों के लिए नए-नए टूर पैकेज लेकर आता ही रहता है. महाराष्ट्र के शिरडी का साईं धाम (Shirdi Sai Baba) पूरे देश में बेहद फेमस है. यहां देश विदेश से लाखों लोग हर साल दर्शन करने आते हैं. इसके साथ ही शनि शिंगणापुर धाम (Shani Shingnapur) और त्र्यंबकेश्वर ज्योतिर्लिंग (Trimbakeshwar Jyotirlinga) के दर्शन करने भी लाखों श्रद्धालु आते हैं. अगर आप भी इस गर्मी की छुट्टियों में शिरडी साई बाबा, त्रयंबकेश्वर ज्योतिर्लिंग, शनि शिंगणापुर के दर्शन करना चाहते हैं तो आईआरसीटीसी के स्पेशल टूर पैकेज का लाभ उठा सकते हैं.

भुवनेश्वर से शिरडी के दर्शन कर सकते

इस टूर पैकेज के जरिए आप बहुत कम पैसे में ओडिशा राज्य के भुवनेश्वर से शिरडी के दर्शन कर सकते हैं. अगर आप भी भुवनेश्वर (Bhubaneswar) से महाराष्ट्र की यात्रा करना चाहते हैं तो इस आईआरसीटीसी के खास पैकेज टूर का लाभ उठा सकते हैं. तो चलिए जानते हैं इस बारे में-

आईआरसीटीसी ने ट्वीट कर दी जानकारी
आपको बता दें कि आईआरसीटीसी ने इस खास टूर का नाम ‘शिरडी साईं बाबा दर्शन’ रखा है. इस टूप के जरिए आपको महाराष्ट्र के कई धार्मिक स्थलों के दर्शन का लाभ मिलेगा. आप इस टूर पैकेज में  शिरडी-त्र्यंबकेश्वर ज्योतिर्लिंग-शनि मंदिर के दर्शन कर सकते हैं. इस टूर पैकेज की जानकारी आईआरसीटीसी ने ट्वीट करके दी है.

पैकेज में की जरूरी जानकारी-

इस पैकेज में आप ट्रेन के स्लीपर (Sleeper) या थर्ड एसी (3rd AC) से ट्रैवल कर सकते हैं.
यह पैकेज कुल 5 रात और 6 दिनों का है.
यह पैकेज का लाभ आप हर मंगलवार के दिन उठा सकते हैं.
आपको 2 ब्रेकफास्ट, 2 लंच और 3 डिनर की सुविधा मिलेगी.
आपको यात्रा ट्रैवल इंश्योरेंस (Travel Insurance) मिलेगा.
रात में होटल में रूकने की सुविधा मिलेगी.
आपकी यात्रा भुवनेश्वर से शुरू होकर मनमाड तक चलेगी. इसके बाद आप शनि शिंगणापुर , शिरडी और त्र्यंबकेश्वर ज्योतिर्लिंग के दर्शन करेंगे.
इसके बाद आपकी यात्रा भुवनेश्वर में ही खत्म होगी.

 

पैकेज में लगने वाला शुल्क-

अगर आप थर्ड एसी में अकेले यात्रा करते हैं तो आपको 26,495, दो लोगों में 16, 470 और तीन लोगों में 13,955 प्रति व्यक्ति के हिसाब से शुल्क देना होगा. वहीं स्लीपर क्लास में आपको अकेले यात्रा करने पर 23,175 रुपये, दो लोगों में 13,150 रुपये और तीन लोगों में 10,635 रुपये का शुल्क देना होगा. बच्चों के लिए आपको अलग से शुल्क देना होगा. इस पैकेज की ज्यादा जानकारी के लिए आप IRCTC की वेबसाइट https://www.irctctourism.com/pacakage_description?packageCode=SCBR01 पर विजिट करके जानकारी प्राप्त कर सकते हैं.

Show More

Related Articles

Back to top button