HOMEराष्ट्रीय

Schools College Closed : भारी बारिश से इस राज्य के स्कूल कालेज में अवकाश

Schools College Closed : भारी बारिश से इस राज्य के स्कूल कालेज में अवकाश

Schools College Closed : एक तरफ ठंड असर दिखा रही तो तमिलनाडु में बारिश का सितम थमने का नाम ले रहा है. कई दिनों से रुक-रुक कर हो रही बारिश आम जन-जीवन को बुरी तरह प्रभावित कर रही है. भारत मौसम विज्ञान विभाग ने शुक्रवार को भी भारी बारिश की संभावना जताई है. आईएमडी की चेतावनी के बाद तिरुवल्लूर जिले में शुक्रवार को स्कूलों और कॉलेजों में छुट्टी घोषित कर दी गई.

आईएमडी ने गुरुवार को तमिलनाडु के तिरुवल्लूर, कांचीपुरम और रानीपेट जिलों के लिए 11 नवंबर को और डिंडीगुल, थेनी और नीलगिरी के लिए 12 नवंबर को रेड अलर्ट जारी किया था, क्योंकि बंगाल की खाड़ी के ऊपर कम दबाव का क्षेत्र और अधिक चिह्नित होने की संभावना है. अगले 24 घंटे रेड अलर्ट का मतलब चेतावनी है. एजेंसी ने इन जिलों में एक या दो स्थानों पर अत्यधिक भारी बारिश के साथ कहीं-कहीं भारी से बहुत भारी बारिश का अनुमान जताया है.

चेन्नई शहर और उपनगरों में अगले 48 घंटों में कुछ क्षेत्रों में गरज और बिजली गिरने के साथ भारी से बहुत भारी वर्षा होने की संभावना है. आईएमडी ने शहर के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. ऑरेंज अलर्ट यानी तैयार रहें. बच्चों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए जिले में स्कूल-कॉलेजों का बंद रखने का फैसला किया गया है. हालांकि यह पहली बार नहीं है जब भारी बारिश के चलते राज्य के स्कूल-कॉलेजों में छुट्टि घोषित की है.

इससे पहले मौसम विभाग की ओर से जारी बारिश की संभावना को एवं जलभराव की स्थिति को देखते हुए तिरुवन्नामलाई, चेन्नई, तिरुवल्लुवर, रानीपेट्टई, कांचीपुरम, चेंगलपेट, वेल्लोर, विल्लुपुरम और थिरुपथुर में 8वीं कक्षा तक के स्कूल बंद कर दिए गए थे.

Show More

Related Articles

Back to top button