HOMEMADHYAPRADESH

Satta Matka Gambling सट्टा मटका’ कहते हैं नाम अजीब पर हो रहे लाखों के वारे न्यारे मोबाइल एप से भी चल रहा अवैध धंधा

Satta Matka Gambling सट्टा मटका' कहते हैं नाम अजीब पर हो रहे लाखों के वारे न्यारे मोबाइल एप से भी चल रहा अवैध धंधा

Satta Matka Gambling देश में गैरकानूनी तरीके से पैसा कामनें और गंवाने के ढेरों तरीके हैं. जुआ, सट्टा, फैंटसी क्रिकट, ऑनलाइन कैसिनों, सट्टा पर्ची जैसे खेल खेलने वाले लोगों की संख्या करोड़ों में है. इसी तरह एक और खेल है जिसे ‘सट्टा मटका’ कहते हैं. नाम अजीब है ‘Satta Matka’ और उतना ही अजीब इसे खेलने का तरीका है. आइये जानते हैं सट्टा मटका क्या है? (What Is Satta Matka) और सट्टा मटका कैसे खेला जाता है? (How To Play Satta Matka) 

सट्टा मटका क्या होता है (Satta Matka Kya Hota Hai)

What Is Satta Matka Gambling: सट्टा मटका एक गैरकानूनी और आपराधिक खेल है. यह एक तरह का जुआ है, इसे बड़े पैमाने में खेला जाता है इसी लिए Satta Matka को जुआ का राजा यानी King Of Gambling भी कहा जाता है. पैसा कमाने का एक नियम होता है ‘जितना ज़्यादा रिस्क उतना ज़्यादा प्रॉफिट’, सट्टा मटका भी कुछ ऐसा ही खेल है जहां रिस्क और पैसा दोनों ज़्यादा मिलता है. जल्दी-जल्दी पैसा कमा लेने की जिसको चुल्ल होती है वही इन सब गलत खेलों की लत में पड़ जाता है. 

सट्टा मटका कैसे खेलते हैं (Satta Matka Kaise Khelte Hai) 

How To Play Satta Matka: देश डिजिटलाइज़ेशन की तरफ बढ़ रहा है तो सट्टा मटका खेलने का तरीका भी डिजिटल रूप में अपग्रेड हो गया है. सट्टा मटका को ऑनलाइन खेला जाता है. पहले तो ऑफलाइन होता था लेकिन पुलिस का रिस्क फैक्टर ज़्यादा था इसी लिए ये जुआ भी ऑनलाइन हो गया है. भारत सरकार ने अबतक ऑनलाइन गैंबलिंग के लिए कोई कानून नहीं बनाया है. इसी लिए तो Dream 11 जैसे और Online Rummy जैसे जुआ वाले ऐप खुल्लम खुल्ला अपना प्रचार करते हैं. यही काम ऑफलाइन होता है तो पुलिस धर लेती है. 

सट्टा मटका ऑनलाइन कैसे खेलते हैं (Satta Matka Mobile Me Kaise Khele) 

How To Play Satta Matka Online: Online Satta Matka App होते हैं. तो Satta Matka Website भी तमाम मिल जाती हैं. पुलिस और सरकार की नज़रों के नीचे रोजाना करोड़ों का खेल होता है.

ऑनलइन सट्टा मटका खेलने का तरीका कुछ ऐसा है- Satta Matka Online खेलने वालों को कई नंबर्स में एक नंबर चुनना होता है. उसी खास अंक पर बोली लगती है. और जिसका नंबर फंसता है वो विजेता होता है. Satta Matka जीतने वाले को सट्टा किंग (Satta King) की उपाधि दी जाती है. 

सट्टा मटका खेलने वाले ऐप 

Satta Matka Game App: वैसे तो अपनी सरकार ने अबतक कई चाइनीज ऐप गूगल प्ले से हटा दिए हैं लेकिन Satta Matka App का खेला बदस्तूर जारी है. सरकार को पता ही नहीं है किन ऐप से ऐसे गैंबलिंग गेम खेले जाते हैं. लेकिन गूगल को सब मालूम है. कुबेर मटका, कल्याण मटका, मेन मुंबई मटका, इंडियन मटका, सुपर डे मटका, वाली मटका, मधुर मटका, बॉस मटका, ब्लैक सट्टा, गली दिसावर, मायापुरी, गुरु दिल्ली, दिल्ली किंग, मुंबई मॉर्निंग जैसे ऐप्स और वेबसाइट हैं जिनसे सट्टा मटका जुआ खेला जाता है।

भारत के फेमस सट्टा किंग 

India’s Famous Satta King: .सट्टेबाजी में सबसे पहला नाम कल्याणजी भगत और रतन खत्री का आता है. यह दोनों बड़े ऊँचे किस्म के सट्टोरिए हैं. इन्होने गलत तरीके से पैसा कमाने में में महारत की।

############

(डिस्क्लेमर : News24you किसी भी तरह से सट्टा / जुआ या इस तरह की गैर-कानूनी गतिविधियों को प्रोत्साहित नहीं करता इस लेख काे देने का मकसद आपको केवल जानकारियों से अपडेट रखना है. कृपया किसी भी तरह का सट्टा न खेलें इससे नुकसान ही होता है)

Show More

Related Articles

Back to top button