HOMEJOBSMADHYAPRADESHज्ञान

Sarkari Noukari JOBS की दिशा शिवराज सरकार का बड़ा कदम, बैकलाग पदों पर बंपर भर्तियां होंगी

MP में Sarkari Noukari JOBS की दिशा शिवराज सरकार का बड़ा कदम, बैकलाग पदों पर बंपर भर्तियां होंगी

MP में JOBS, Sarkari Noukari के लिए शिवराज सरकार बड़ा कदम उठाने जा रही है। Sarkari Noukari में बैकलॉग पदों को भरा जाएगा। मतलब हजारों लोगों को सरकारी जॉब मिल सकता है।

सभी विभागों से कहा गया

खाली और बैकलाग के पदों को भरने के लिए सरकार अभियान चलाएगी। सामान्य प्रशासन विभाग ने इसकी तैयारियां प्रारंभ कर दी है। सभी विभागों से कहा गया है कि वे प्राथमिकता के आधार पर उन पदों को चिन्हित करें, जिन्हें सबसे पहले भरा जाना आवश्यक है। पद राज्य लोक सेवा आयोग, प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड (पीइबी) सहित अन्य एजेंसियों के माध्यम से भरे जाएंगे। एक लाख से ज्यादा पदों पर भर्ती के लिए चरणबद्ध प्रक्रिया होगा। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान जल्द ही भर्ती प्रक्रिया के संबंध में समीक्षा करेंगे।

विशेष अभियान चलाने की अनुमति जून 2022 तक

मुख्यमंत्री के निर्देश पर सामान्य प्रशासन विभाग ने बैकलाग के पदों पर भर्ती के लिए विशेष अभियान चलाने की अनुमति जून 2022 तक विभागों को दी है। इसके लिए रिक्त पदों की जानकारी विभागों से मंगवाई जा चुकी है। वहीं, अन्य रिक्त पदों को भरने के लिए विभागों से प्रस्ताव मांगे गए है। इसमें उन पदों को सबसे पहले भरा जाएगा, जो विभागीय जरूरत के हिसाब से महत्वपूर्ण हैं। इसके बाद अन्य पदों के बारे में विचार किया जाएगा।

प्रक्रिया जल्द ही प्रारंभ की जाएगी

प्रक्रिया जल्द ही प्रारंभ की जाएगी। इसको लेकर मुख्यमंत्री एक बार वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक कर चुके हैं। जल्द ही समीक्षा बैठक भी होने वाली है। इसमें सभी विभागों से अब तक हुई प्रगति के बारे में पूछताछ की जाएगी। उधर, वित्त विभाग की संचालक बजट आइरीन सिंथिया जेपी ने सभी विभाग प्रमुखों को आगामी बजट की तैयारी के निर्देश में कहा है कि वे आगामी बजट में वेतन मद में मौजूदा वित्तीय वर्ष की तुलना में तीन प्रतिशत तक अधिक राशि प्रस्तावित कर सकते हैं। विभाग स्वीकृत पदों के अनुसार ही वेतन-भत्ता मद में बजट की मांग करते हैं।

Show More

Related Articles

Back to top button