HOMEज्ञान

Sarkari Naukri 2021 : जानिए कहां-कहां निकली हैं सरकारी नौकरियां, आवेदन का मौका, सैलरी आदि सब कुछ जनिये

LIVE Sarkari Naukri 2021: देशभर के विभिन्न राज्यों के विभिन्न विभागों में सरकारी नौकरियां निकली हैं

LIVE Sarkari Naukri 2021: देशभर के विभिन्न राज्यों के विभिन्न विभागों में सरकारी नौकरियां निकली हैं जिनके लिए आवेदन की प्रक्रिया चल रही है। योग्य और इच्छुक अभ्यर्थी ऑनलाइन आवेदन के जरिए इन नौकरियों को पा सकते हैं। यहां  हर रोज आपको इन विभिन्न विभागों में निकली नौकरियों की जानकारी दी जाती है, ताकि आप आवेदन कर सकें। सबसे खास बात है कि इन नौकरियों में आपको अच्छी सैलरी ऑफर की  जा रही है।

एमपीएससी प्रीलिम्स 2021: अधीनस्थ सेवा परीक्षा के लिए तारीख घोषित

महाराष्ट्र लोक सेवा आयोग द्वारा एमपीएससी प्रीलिम्स 2021 की अधीनस्थ सेवा के लिए परीक्षा तिथि की घोषणा कर दी गई है। परीक्षा 04 सितंबर, 2021 को आयोजित की जाएगी। जो उम्मीदवार परीक्षा कार्यक्रम की प्रतीक्षा कर रहे हैं, वे परीक्षा का विवरण यहां mpsc.gov.in देख सकते हैं। एमपीएससी प्रारंभिक परीक्षा-2021 के तहत 806 रिक्तियों के लिए आयोजित की जा रही है, जिसमें पुलिस सब इंस्पेक्टर, सहायक अनुभाग अधिकारी और कर निरीक्षक शामिल हैं।

सरकारी नौकरी 2021: भारतीय वायुसेना में नौकरी के लिए करें आवेदन

भारतीय वायु सेना ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर अधिसूचना जारी कर ग्रुप सी सिविलियन पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। इच्छुक अभ्यर्थी ब्यूरो ऑफ आउटरीज एंड कम्यूनिकेशन की आधिकारिक वेबसाइट www.davp.nic.in पर जाकर निर्धारित प्रारूप में आवेदन प्रत्र भरकर ऑफलाइन आवेदन कर सकते हैं। चयनित आवेदकों की भर्ती मल्टी टास्किंग स्टाफ, मुख्यालय पूर्वी वायु कमांड, लोअर डिवीजन क्लर्क के पदों पर की जाएगी।

सरकारी नौकरी 2021: इंडिया पोस्ट की नौकरियों के लिए 19 अगस्त तक करें आवेदन

इंडिया पोस्ट जीडीएस भर्ती के लिए आवेदन की प्रक्रिया भी शुरू हो चुकी है। किसी भी विषय में स्नातक करने वाले अभ्यर्थी भारतीय डाक की आधिकारिक वेबसाइट appost.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। चयनित आवेदकों को न्यूनतम 14 हजार रुपये तक का वेतन दिया जा सकता है। इस नौकरी से संबंधित अन्य महत्वपूर्ण जानकारी जैसे योग्यता, पदों का विवरण आदि के लिए आगे पढ़िए।
महत्वपूर्ण तिथियां
आवेदन पत्र जमा करने की प्रारंभिक तिथि – 20 जुलाई, 2021
आवेदन पत्र जमा करने की अंतिम तिथि – 19 अगस्त, 2021
आवेदन शुल्क – आवेदन करने के लिए सभी अभ्यर्थियों को 100 रुपये बतौर शुल्क जमा करना होगा।

सरकारी नौकरी 2021: भारतीय डाक में  निकली हैं नौकरियां, विस्तार से जानिए

सरकारी नौकरी चाहने वालों के लिए एक अच्छी खबर है। भारतीय डाक सेवा विभाग ने ग्रामीण डाक सेवक (जीडीएस) के पदों पर भर्ती के लिए आधिकारिक  वेबसाइट पर अधिसूचना जारी की है। विभाग की ओर से यह भर्ती पश्चिम बंगाल पोस्टल सर्कल में की जा रही है। इंडिया पोस्ट की ओर से चयन प्रक्रिया के जरिए आवेदकों की भर्ती शाखा पोस्टमास्टर (बीपीएम), सहायक शाखा पोस्टमास्टर (एबीपीएम) और डाक सेवक (डीएस) के कुल 2357 पदों पर की जाएगी।

 

सरकारी नौकरी 2021: आईआईटी बॉम्बे में निकली हैं नौकरियां, जल्द करें आवेदन

इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी  बॉम्बे ने टेक्निकल सुपरीडेंटेंड, रजिस्ट्रार, डिप्टी रजिस्ट्रार, टेंपरेरी टीजीटी हिंदी, टेंपरेरी टीजीटी साइंस, टेंपरेरी प्राइमरी टीचर (ड्राइंग) और टेंपरेरी प्राइमरी टीचर म्यूजिक समेत कई पदों पर भर्ती निकाली हैं। इन रिक्तियों के लिए आवेदन की अंतिम तिथि 27 अगस्त है।

ऑयल इंडिया भर्ती : वॉक-इन-इंटरव्यू का आयोजन 16 अगस्त से होगा

ऑयल इंडिया की रिक्तियों के लिए वॉक-इन-इंटरव्यू का आयोजन 16 अगस्त से 13 सितंबर के बीच होगा। इच्छुक व योग्य अभ्यर्थी oil-india.com के जरिए इन रिक्तियों के लिए आवेदन कर सकते हैं। विस्तार से जानकारी के लिए अभ्यर्थी आधिकारिक अधिसूचना देख सकते हैं।

ऑयल इंडिया लिमिटेड: फील्ड हेडक्वार्टर्स के लिए है रिक्तियां

ऑयल इंडिया लिमिटेड ने ये रिक्तियां दूलियाजान (असम) स्थित फील्ड हेडक्वार्टर्स के लिए निकाली हैं। इन रिक्तियों के जरिए कॉन्ट्रैक्चुअल असिस्टेंट मेकेनिक, ड्रिलिंग, रिग्मैन, केमिकल असिस्टेंट, असिस्टेंट रिग इलेक्ट्रिशियन, गैस लॉगर, इलेक्ट्रिकल सुपरवाइजर, असिस्टेंट डीजल मेकेनिक, असिस्टेंट फिटर और असिस्टेंट वेल्डर पदों पर भर्ती होगी।

सरकारी नौकरी 2021: कम्युनिटी हेल्थ ऑफिसर के लिए 17 अगस्त तक करें आवेदन

राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन, उत्तर प्रदेश ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर अधिसूचना जारी कर कम्युनिटी हेल्थ ऑफिसर (CHO) के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। चयन प्रक्रिया के जरिए कुल 797 पदों पर आवेदकों की नियुक्ति की जाएगी। इच्छुक अभ्यर्थी यूपी एनएचएम की वेबसाइट upnrhm.gov.in पर जाकर 17 अगस्त तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

सरकारी नौकरी 2021: 1586 चिकित्सा अधिकारियों की नौकरियां, 21 अगस्त तक मौका

ओडिशा लोक सेवा आयोग ने एससी और एसटी श्रेणियों में आने वाले उम्मीदवारों के लिए अपने भर्ती अभियान शुरू किया है। इस भर्ती अभियान का उद्देश्य ओडिशा चिकित्सा और स्वास्थ्य सेवा संवर्ग के ग्रुप ए (जूनियर शाखा) में 1,586 चिकित्सा अधिकारी पदों को भरना है। यह ओडिशा सरकार के स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग के अंतर्गत आता है। आधिकारिक अधिसूचना में कहा गया है कि पंजीकरण प्रक्रिया  21 अगस्त तक चलेगी।
Show More

Related Articles

Back to top button