HOMEज्ञानराष्ट्रीय

Sarkari Naukri आयकर विभाग ने 10वीं से लेकर स्नातक पास तक के लिए निकालीं भर्तियां, करें आवेदन

Sarkari Naukri आयकर विभाग ने 10वीं से लेकर स्नातक पास तक के लिए निकालीं भर्तियां, करें आवेदन

Sarkari Naukri 2021: कोरोना संक्रमण के मामलों में गिरावट दर्ज करने के बाद विभिन्न सरकारी विभागों द्वारा पहले के जैसे भर्ती प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। आपको बता दें कि सरकारी नौकरी पाना बेहद आसान है। इसके लिए बस सच्ची लगन के साथ मेहनत करने के साथ-साथ सही मौके की जानकारी होना जरूरी है।

Sarkari Naukri: एमटीएस, इंस्पेक्टर और असिस्टेंट के पदों पर निकलीं भर्तियां

आयकर विभाग ने मल्टी टास्किंग स्टाफ, इनकम टैक्स इंस्पेक्टर और टैक्स असिस्टेंट के 155 पदों पर भर्ती के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर अधिसूचना जारी की है। दसवीं पास से लेकर स्नातक करने वाले अभ्यर्थी आयकर विभाग की आधिकारिक वेबसाइट www.incometaxmumbai.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

सरकारी नौकरी: चयनित आवेदकों को मिलेगा 56 हजार रुपये तक का वेतन

1 सितंबर 2021 को न्यूनतम आयु 15 वर्ष और अधिकतम आयु 24 वर्ष वाले अभ्यर्थी इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं। चयनित आवेदकों को 18,000 रुपये से 56,900 रुपये तक का वेतन दिया जा सकता है। अधिक जानकारी के लिए अभ्यर्थी इस डायरेक्ट लिंक पर क्लिक कर सकते हैं।

Sarkari job: दसवीं और आठवीं पास कर सकते हैं आवेदन

भारतीय रेलवे के विभिन्न पदों पर आवेदन करने के लिए अभ्यर्थियों को न्यूनतम 50 प्रतिशत अंकों के साथ 10+2 प्रणाली में मैट्रिक (कक्षा 10) उत्तीर्ण होना जरूरी है। इसके साथ ही आईटीआई प्रमाण पत्र के साथ कक्षा 8वीं उत्तीर्ण करने वाले अभ्यर्थी भी आवेदन कर सकते हैं।

सरकारी नौकरी: 1 सितंबर तक कर सकते हैं अप्लाई
आवेदन पत्र जमा करने की प्रारंभिक तिथि – 2 अगस्त, 2021
आवेदन पत्र जमा करने की अंतिम तिथि – 1 सितंबर, 2021
आवेदन शुल्क – 100 रुपये

Sarkari Naukri Live 2021: यह है पदों का विस्तृत विवरण

कुल पद – 1664
झांसी डिवीजन – 480,
प्रयागराज डिवीजन – 364,
आगरा डिवीजन – 296,
झांसी वर्कशॉप – 185

Sarkari Job: भारतीय रेलवे ने निकालीं बंपर भर्तियां

भारतीय रेलवे भर्ती सेल ने अपरेंटिस के 1664 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। इच्छुक अभ्यर्थी रेलवे की आधिकारिक वेबसाइट rrcpryi.org पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। चयनित आवेदकों को उत्तर मध्य रेलवे के अधिकार क्षेत्र के भीतर विभिन्न डिवीजनों, कार्यशालाओं में प्रशिक्षित किया जाएगा।

Sarkari Naukri: बीएससी करने वाले कर सकते हैं आवेदन

जनरल नर्सिंग एंड मिडवाइफरी में डिप्लोमा या यू.पी. नर्स और मिडवाइव्स काउंसिल के साथ पंजीकरण योग्य नर्सिंग में बी.एससी डिग्री धारी यूपीपीएससी द्वारा निकालीं गई भर्तियों के लिए आवेदन कर सकते हैं। अधिक जानकारी के लिए अभ्यर्थी इस डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करें।

Govt Jobs: 1.42 लाख रुपये तक का मिलेगा वेतन

आयोग द्वारा निकालीं गई रिक्तियों के लिए आवेदन करने हेतु अभ्यर्थी की न्यूनतम आयु 21 वर्ष और अधिकतम आयु 40 वर्ष होनी चाहिए। चयनित आवेदकों को 44,900/- से 1,42,400/- रुपये तक का वेतन दिया जा सकता है।

सरकारी नौकरी: इन 3012 पदों पर होगी भर्ती
स्टाफ नर्स / सिस्टर ग्रेड -2
कुल पद –  3012
पुरुष पदों के लिए रिक्तियों की कुल संख्या – 341
महिला पदों की संख्या – 2,671 

आयकर विभाग ने 10वीं से लेकर स्नातक पास तक के लिए निकालीं भर्तियां, करें आवेदन

उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (यूपीपीएससी) ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर अधिसूचना जारी कर स्टाफ नर्स / सिस्टर ग्रेड -2 के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। अधिसूचना के मुताबिक आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। इच्छुक अभ्यर्थी आयोग की आधिकारिक वेबसाइट uppsc.up.nic.in पर जाकर इन 3000 से भी ज्यादा पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। लेकिन ध्यान रहे, ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि 16 अगस्त 2021 निर्धारित की गई है।

Show More

Related Articles

Back to top button