HOMEMADHYAPRADESH

Rainfall in MP: जबलपुर, कटनी, उमरिया, शहडोल, मंडला में जोरदार बारिश का अलर्ट

अगले 24 घंटे में प्रदेश में अच्छी बारिश होगी। खासतौर पर जबलपुर, कटनी, उमरिया, शहडोल, मंडला में। इन जिलों के लिए विभाग ने येलो अलर्ट भी जारी किया है। in MP: जबलपुर, कटनी, उमरिया, शहडोल, मंडला में जोरदार बारिश का अलर्ट

Rainfall in MP मध्य प्रदेश के विभिन्न जिलों में सोमवार को हुई बारिश ने यह जाहिर कर दिया है कि मानसून बेहद करीब आ गया है। मौसम विज्ञानियों का कहना है कि अगले 24 घंटे में प्रदेश में अच्छी बारिश होगी। खासतौर पर जबलपुर, कटनी, उमरिया, शहडोल, मंडला में। इन जिलों के लिए विभाग ने येलो अलर्ट भी जारी किया है।

वरिष्ठ मौसम विज्ञानी डा. ममता यादव का कहना है कि यहां 50-60 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से हवाएं चलेंगी और गरज-चमक के साथ खूब बारिश होगी। उन्होंने बताया कि पश्चिमी मध्य प्रदेश के इलाके जैसे भोपाल, इंदौर, खंडवा, गुना, रतलाम, धार में अगले 24 घंटे में अलग-अलग तीव्रता में बारिश की गतिविधियां होती रहेंगी। वहीं पूरे पूर्वी मध्य प्रदेश में आज से अच्छी बारिश होगी, जो लगातार तीन-चार दिन चलेगी। इससे तापमान में खासी गिरावट होगी। वहीं छिंदवाड़ा में आकाशीय बिजली गिरने से 22 वर्षीय ब्रजपाल की माैत हाे गई।

Show More

Related Articles

Back to top button