HOME

ED S K Mishra: प्रवर्तन निदेशालय के निदेशक एसके मिश्रा का कार्यकाल एक साल और बढ़ा, तीसरी बार मिला सेवा विस्तार

ED S K Mishra: प्रवर्तन निदेशालय के निदेशक एसके मिश्रा का कार्यकाल एक साल और बढ़ा, तीसरी बार मिला सेवा विस्तार

ED S K Mishra:  प्रवर्तन निदेशालय के निदेशक एसके मिश्रा का कार्यकाल एक साल और बढ़ा, तीसरी बार मिला सेवा विस्तार प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के प्रमुख संजय कुमार मिश्रा का कार्यकाल एक साल और बढ़ गया है।

उन्हें एक साल का सेवा विस्तार दिया गया है। इसके साथ ही वह अब नवंबर 2023 तक ईडी के निदेशक के पद पर बने रहेंगे। यह तीसरी बार है, जब उन्हें लगातार सेवा विस्तार दिया गया है।

सरकार पिछले साल एक अध्यादेश लेकर आई थी, जिसमें यह अनुमति दी गई थी कि ईडी और सीबीआई के निदेशकों का कार्यकाल दो साल की अनिवार्य अवधि के बाद तीन साल तक बढ़ाया जा सकता है।

एसके मिश्रा का कार्यकाल एक साल और बढ़ा

60 वर्षीय मिश्रा 1984 बैच के आयकर कैडर में भारतीय राजस्व सेवा के अधिकारी हैं और 19 नवंबर, 2018 को उन्हें ईडी का निदेशक नियुक्त किया गया था। ईडी निदेशक का निश्चित कार्यकाल दो साल होने की वजह से उनका कार्यकाल अगले हफ्ते खत्म हो रहा था।

ईडी, केंद्रीय वित्त मंत्रालय के तहत काम करता है। यह एजेंसी धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए), 2018 में केंद्र की मोदी सरकार द्वारा लाए गए भगोड़ा आर्थिक अपराधी अधिनियम और विदेश मुद्रा प्रबंधन अधिनियम (फेमा) के आपराधिक प्रावधानों को लागू करता है।

Related Articles

Back to top button