HOMEMADHYAPRADESH

Old Pension Scheme MP:पुरानी पेंशन बहाली को लेकर अब एमपी में भी लामबंद हो रहे कर्मचारी

Old Pension Scheme MP:पुरानी पेंशन बहाली को लेकर अब एमपी में भी लामबंद हो रहे कर्मचारी

Old Pension Scheme MP: अब एमपी में भी कर्मचारी पुरानी पेंशन की मांग को लेकर लामबंद हो रहे हैं। इसके लिए एक बड़े आंदोलन की तैयारी शुरू हो गई।

पुरानी पेंशन बहाली की मांग को लेकर पांच फरवरी को भोपाल में महाकुंभ होगा। इसमें अब मंत्रालय के कर्मचारी भी शामिल होंगे। यह निर्णय सोमवार को पुरानी पेंशन बहाली संघ और मंत्रालय कर्मचारियों की संयुक्त बैठक में लिया गया। साथ ही यह भी निर्धारित किया गया कि मंत्रालय कर्मचारी पुरानी पेंशन बहाली को लेकर संकल्प पत्र भरेंगे।

मंत्रालय परिसर में आयोजित बैठक में सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया कि पूरे देश में और मध्य प्रदेश में चल रहे पुरानी पेंशन बहाली आंदोलन को मंत्रालयीन कर्मचारियों द्वारा समर्थन दिया जाएगा। पांच फरवरी को भोपाल में होने वाले पुरानी पेंशन महाकुंभ में भी मंत्रालय के कर्मचारी भी उपस्थित रहेंगे। पुरानी पेंशन बहाली संघ के प्रांतीय अध्यक्ष परमानंद डेहरिया ने पुरानी पेंशन बहाली के लिए चल रहे राष्ट्रीय आंदोलन के बारे में जानकारी दी और पांच राज्यों में मिली सफलता के बारे में बताया।

सुधीर नायक ने पुरानी पेंशन बहाली के लिए मंत्रालय स्तर पर संघर्ष की आवश्यकता बताई। साथ ही निर्णय लिया गया कि जल्द ही मंत्रालय में पुरानी पेंशन बहाली आंदोलन की शाखा गठित की जाएगी, जो राष्ट्रीय और प्रादेशिक संगठन से जुड़ी रहेगी। प्रादेशिक गतिविधियों में सहयोग देने के अलावा मंत्रालय स्तर पर पुरानी पेंशन बहाली हेतु संघर्ष के चरण तय किए जाएंगे। कर्मचारियों के पास जाकर उनसे पुरानी पेंशन के संकल्प पत्र भरवाए जाएंगे।

Show More

Related Articles

Back to top button