HOMEKATNIMADHYAPRADESH

हड़ताल समय के वेतन आहरित न किये जाने नर्सिंग स्टाफ ने सौंपा ज्ञापन

कटनी। नर्सिंग ऑफिसर एसोसेशन के आवाहन पर लंबित दरा सूत्रीय मांगों को लेकर प्रदेश के समस्त नर्सिंग ऑफिसरों ने 03.जुलाई 23 से चरणबद्ध व दिनांक 10 जुलाई 23 से दिनांक 15 जुलाई 23 काम बंद हड़ताल की गई थी व 16 जुलाई 23 को स्वास्थ्य मंत्री चिकित्सा शिक्षा मंत्री आश्वासन के उपरान्त हड़ताल समाप्त कर दिनाक 16.जुलाई 23 को दोपहर पूर्व प्रदेश के समस्त नर्सिंग कर्मचारी काम पर लौट आये थे।

इस समय शासन प्रशासन द्वारा हड़ताल आवधि का वेतन आहरित नही किया गया व 6 दिन कि जगह 7 दिन वेतन कटा गया व हडताली नर्सिंग आफिसरों की एक वर्षीय वेतन वृध्दि आचंयी प्रभाव से रोकने के आदेश जारी कर दिये गये परन्तु यह व्यहार द्वेशपूर्ण मात्र से जिला चिकित्सालय कि आधी नर्सिंग स्टॉफ के साथ ही किया गया था जबकि सभी कुल नर्सेस 103 में से 35 नर्सेस की सैलरी भी नही काटी गई और न ही इनकी वेतन व्रद्धि रोकी गई तथा इन सभी नर्सेस के साइन हड़ताली पर एटेन्डेन्स रजिस्टर पर नही है किन्तु सिविल सर्जन डॉ यशवंत वर्मा द्वारा बोला गया है कि मेरा जिसको मन करेगा सैलरी उसी को दी जायेगी ।

उसके बाद NQAS के पैसों का बजट सरकार द्वारा सभी नर्सेस और आदर स्टाफ के लिये आया था परन्तु उनसे भी हम आधी नर्सेस स्टाफ को वाछिंत रखा गया तथा उन पैसों का लाभ सिर्फ सर के चहेते स्टाफ को ही दिया गया जिसमें से कुछ जिला चिकित्सालय कटनी में कार्यरत ही नही है अध्यन अवकाश पर है।

उन्हे 10 हजार से 5 हजार तक की राशि दी गई है। कृप्या कर हगारे साथ जिला चिकित्साय कटनी के सिविल सर्जन डॉ० यशवंत वर्मा द्वरा मानसिक प्रताडित न करते हुये समान्य व्यवहार किया जाये। परन्तु हमारे द्वारा यह प्रार्थना पत्र कलेक्टर को 12 जून को दिया गया था परन्तु आज दिनांक तक कोई कार्यवाही नहीं की गई कृप्या कर उचित कार्यवाही करने की मांग की है l

Related Articles

Back to top button