HOMEराष्ट्रीय

Mukesh Ambani अंबानी परिवार को जान से मारने की धमकी देने वाला ज्वैलर विष्णु ‘अफजल’, 2 घंटे में किए 8 कॉल

Mukesh Ambani अंबानी परिवार को जान से मारने की धमकी देने वाला ज्वैलर विष्णु 'अफजल', 2 घंटे में किए 8 कॉल

Mukesh Ambani उद्योगपति मुकेश अंबानी के परिवार को जान से मारने की धमकी देने के आरोप में 56-वर्षीय ज्वैलर (जौहरी) को गिरफ्तार किया गया है। मुंबई पुलिस ने बताया कि आरोपी ने दो घंटे के अंदर आठ बार धमकी भरे कॉल किए थे। आरोपी को लेकर पुलिस ने एक चौंकाने वाला खुलासा किया है। पुलिस का कहना है कि पकड़े गए आरोपी की पहचान विष्णु भौमिक के रूप में हुई है। लेकिन संदिग्ध ने कॉल करते समय अपना नाम अफजल होने का दावा किया था।

उद्योगपति मुकेश अंबानी और उनके परिवार को सोमवार, 15 अगस्त को कई बार धमकी भरे फोन आए। रिलायंस फाउंडेशन के हरस्कीसंदास अस्पताल के नंबर पर सुबह करीब साढ़े दस बजे फोन आए। अधिकारी ने बताया कि भौमिक ने सुबह करीब साढ़े दस बजे गिरगांव स्थित रिलायंस फाउंडेशन हॉस्पिटल के लैंडलाइन नंबर पर 8 से 9 बार फोन किया और अंबानी एवं उनके परिवार को जान से मारने की धमकी दी। उसने अपशब्द भी कहे। पुलिस ने कहा कि 56 वर्षीय भौमिक ने एक बार धमकी भरे फोन कॉल में धीरबुभाई अंबानी के नाम का भी इस्तेमाल किया था।

अधिकारी ने बताया कि धमकी भरे फोन करने के लगभग तीन घंटे बाद दोपहर करीब डेढ़ बजे बजे उपनगरीय दहीसर से आरोपी बिष्णु विदु भौमिक को गिरफ्तार किया गया। वह दक्षिण मुंबई में एक आभूषण की दुकान चलाता है। अधिकारी ने बताया कि प्रारंभिक जांच के अनुसार, भौमिक पर इससे पहले भी इसी तरह के फोन करने के आरोप लगे हैं।

उन्होंने बताया कि पुलिस फोन करने के पीछे के मकसद को जानने के लिए भौमिक से पूछताछ कर रही है। हालांकि, पुलिस को अभी यह पता नहीं चल पाया है कि भौमिक मानसिक रूप से अस्थिर है या नहीं। डी बी मार्ग पुलिस थाने में आपराधिक धमकी के लिए भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 506 (2) के तहत मामला दर्ज किया गया।

Show More

Related Articles

Back to top button