HOMEJOBSज्ञान

MPPSC 2022 Medical Officer के लिए 692 पदों पर भर्ती, देखें पूरी प्रक्रिया

आयुर्वेदिक चिकित्सा अधिकारी (Ayurvedic Medical Officer) के लिए 692 पदों पर भर्ती की जा रही है। इसके लिए योग्य उम्मीदवार 14 फरवरी तक अपना आवेदन फार्म भर सकते है।

MPPSC 2022: आयुर्वेदिक चिकित्सा अधिकारी (Ayurvedic Medical Officer) के लिए 692 पदों पर भर्ती की जा रही है। इसके लिए योग्य उम्मीदवार 14 फरवरी तक अपना आवेदन फार्म भर सकते है। दरअसल मप्र लोक सेवा आयोग इसके लिए परीक्षा आयोजित कर रहा है। जानकारी के तहत इसमें सैलरी वेतनमानों के हिसाब से दी जाएगी।

ऑनलाइन भर सकते है आवेदन

ऑनलाइन भर सकते है आवेदन आयुर्वेदिक चिकित्सा अधिकारी के लिए इच्छुक उम्मीदवार मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग की ऑफिसियल वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते है। लास्ट डेट तक ऑनलाइन आवेदन करने के बाद उम्मीदवार 16 फरवरी 2022 तक आवेदन में त्रुटि सुधार कर सकेंगे। आवेदन पत्र में प्रति सुधार 50 त्रुटि सुधार शुल्क देना होगा। अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार साइट पर विजिट करें और फिर आवेदन करें।

आयुर्वेदिक चिकित्सा अधिकारी के लिए कुल पद

आयुर्वेदिक चिकित्सा अधिकारी के लिए कुल पद-692 अनारक्षित श्रेणी के 188 पद, एसटी के 110, एससी के 138, ओबीसी के 187 पद तथा ईडब्ल्यूएस के 69 पदों पर भर्ती की जा रही है। इसी तहर महिला अभ्यर्थियों के 62 पद अनारक्षित, जिसमें एससी 36, एसटी में 46, ओबीसी के 62 और इस पर ईडब्ल्यूएस में 23 पद आरक्षित।

आवेदकों की आयु 21 से 40 वर्ष के बीच होनी

आवेदकों की आयु 21 से 40 वर्ष के बीच होनी चाहिए। गणना 1 जनवरी 2022 के आधार पर पूरी की जाएगी। अधिकतम उम्र की सीमा में ओबीसी, एससी व एसटी वर्ग के अभ्यर्थियों को सरकार के नियमानुसार छूट दी गई है। शैक्षणिक योग्यता आवेदन करने के लिए उम्मीदवार के पास स्नातक डिग्री प्रमाण पत्र होना चाहिए या किसी मान्यता प्राप्त संस्थान बोर्ड से समकक्ष योग्यता होनी चाहिए। इतना मिलेगा वेतनमान उक्त पदों पर जो वेतनमान तय किया गया हैं। उसके तहत 15600- 39100 $5400 ग्रेड पे तथा राज्य शासन द्वारा समय-समय पर प्रसारित आदेशों के अनुसार महंगाई भत्ता एवं अन्य भत्ते दे होंगे। यह सभी वेतनमान 6ठें वेतन आयोग के अनुसार होंगे, सातवें वेतनमान में तत्स्थानी वेतनमान देय होगा। चयन प्रक्रिया आयोग को साक्षात्कार में सम्मिलित होने से पूर्व उम्मीदवारों को इंटर्न से प्रमाण पत्र सहित अन्य प्रमाण उपलब्ध कराने होंगे। अभ्यर्थियों का मध्य प्रदेश राज्य के रोजगार कार्यालय में जीवित पंजीयन होना अनिवार्य है।

Show More

Related Articles

Back to top button