HOMEMADHYAPRADESH

MP Weather मध्‍य प्रदेश के इन 11 जिलों में भारी बारिश की चेतावनी 6 संभागों के कई इलाकों में भी झमाझम

मध्‍य प्रदेश के 11 जिलों में भारी बारिश की चेतावनीज

MP Weather  मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे के दौरान प्रदेश के 11 जिलों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। इसमें अनूपपुर, उमरिया, छिंदवाड़ा, सिवनी, मंडला, बैतूल, आलीराजपुर, धार, इंदौर, रतलाम व उज्जैन जिले शामिल हैं। इसके लिए यलो अलर्ट जारी किया गया है। इधर, मौसम विभाग का मानना है कि सागर, रीवा, जबलपुर, शहडोल, इंदौर व उज्जैन संभाग के जिलों में अनेक स्थानों पर व ग्वालियर, चंबल, भोपाल व होशंगाबाद संभाग के कुछ स्थानों पर गरज चमक के साथ बौछारें पड़ सकती हैं।

इधर, सुबह साढे आठ बजे से शाम साढ़े पांच बजे तक मंडला में 56, पंचमढ़ी में 33, इंदौर 10.2, जबलपुर में 7.6, उज्जैन में 4, छिंदवाड़ा में दो, शाजापुर में दो, बैतूल में एक, उमरिया में चार, मलाजखंड में 80 मिमी बारिश दर्ज की गई है।

पूर्व वरिष्ठ मौसम विज्ञानी अजय शुक्ला ने बताया कि पूर्वी राजस्थान और उसके आसपास कम दबाव का क्षेत्र बना है। बंगाल की खाड़ी में हवा के ऊपरी भाग में चक्रवात सक्रिय है। सिस्टम सोमवार को ओडिशा के तट पर पहुंच गया है। इससे कम दबाव का क्षेत्र बनने के आसार हैं। मानसून ट्रफ वर्तमान में बीकानेर से राजस्थान पर बने कम दबाव के क्षेत्र से होकर सीधी, छत्तीसगढ़ होते हुए बंगाल की खाड़ी तक बना हुआ है। बंगाल की खाड़ी में बने सिस्टम के प्रभाव से पूरे प्रदेश में बारिश की गतिविधियों में तेजी आने के आसार।

कहां कितनी बारिश हुई

पिछले 24 घंटे के दौरान रतलाम 16, मानपुर, देवसर बहरी में आठ, सैलाना, सिहावल में सात, रामनगर, परसवाड़ा में पांच, बिजुरी गोहपरू, बालाघाट, खाचरौद, पाली में चार, पिपलौदा, देपालपुर, माडा, वारासिवनी में तीन सेमी बारिश दर्ज की गई

Show More

Related Articles

Back to top button