MP Weather: गुरुवार से मध्‍य प्रदेश में फ‍िर तेज बारिश का सिलसिला शुरू होने के आसार

MP Weather: गुरुवार से मध्‍य प्रदेश में फ‍िर तेज बारिश का सिलसिला शुरू होने के आसार

Madhya Pradesh weather Alert: विदाई की बेला में मानसून कहीं कमजोर तो कहीं जोरदार दस्तक दे रहा है। बंगाल की खाड़ी में बना कम दबाव का क्षेत्र झारखंड और उससे लगे उत्तरी छत्तीसगढ़ पर पहुंच गया है। इस सिस्टम के गुरुवार को छत्तीसगढ़ और उससे लगे पूर्वी मध्य प्रदेश पर पहुंचने की संभावना है। मौसम विज्ञानियों के मुताबिक गुरुवार से जबलपुर, शहडोल, रीवा, इंदौर, होशंगाबाद संभागों के जिलों में झमाझम बारिश होने की संभावना है। भोपाल सहित अन्य जिलों में गरज-चमक के साथ बौछारें पड़ने के आसार हैं।

मौसम विज्ञान केंद्र के मौसम विज्ञानी पीके साहा ने मीडिया को बताया कि बुधवार को सुबह साढ़े आठ से शाम साढ़े पांच बजे तक खरगोन में 13, धार में नौ, इंदौर में 3.6 मिलीमीटर बारिश हुई। राजधानी का अधिकतम तापमान 32 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। यह सामान्य से एक डिग्रीसे. अधिक रहा। न्यूनतम तापमान 23 डिग्रीसे. रिकार्ड किया गया। यह सामान्य से एक डिग्रीसे. अधिक रहा।

पूर्वी राजस्थान पर हवा के ऊपरी भाग में बना चक्रवात अब पश्चिमी राजस्थान पर सक्रिय हो गया है। मानसून ट्रफ जैसलमेर, जोधपुर, गुना, दमोह, और अंबिकापुर से कम दबाव के क्षेत्र से होकर बंगाल की खाड़ी तक जा रहा है। इन तीन सिस्टम के असर से गुरुवार को रीवा, शहडोल, जबलपुर, इंदौर, होशंगाबाद संभाग के जिलों में तेज बौछारें पड़ने का सिलसिला शुरू होने की संभावना है। भोपाल सहित अन्य जिलों में गरज-चमक के साथ बौछारें पड़ने के आसार हैं।

Exit mobile version