HOMEMADHYAPRADESH

MP Rain Alert जबलपुर, शहडाेल, सागर, इंदौर, उज्जैन संभागाें के जिलाें में भारी वर्षा हाेने के आसार

MP Rain Alert जबलपुर, शहडाेल, सागर, इंदौर, उज्जैन संभागाें के जिलाें में भारी वर्षा हाेने के आसार

MP Rain Alert अलग-अलग स्थानाें पर बनी तीन मौसम प्रणालियाें के असर से बंगाल की खाड़ी से बड़े पैमाने पर नमी आने का सिलसिला बना हुआ है, जिसके चलते मध्य प्रदेश में रुक-रुककर वर्षा का दौर जारी है। इसी क्रम में बुधवार काे सुबह साढ़े आठ बजे से शाम साढ़े पांच बजे तक खंडवा में 62, उज्जैन में 24, धार में 23, खरगाेन में 18, रतलाम में नौ, मंडला में छह, भाेपाल में 5.6, पचमढ़ी में तीन, मलाजखंड में तीन, इंदौर में 2.4 मिलीमीटर बारिश हुई।

मौसम विज्ञानियाें के मुताबिक गुरुवार काे भाेपाल, नर्मदापुरम, जबलपुर, शहडाेल, सागर, इंदौर, उज्जैन संभागाें के जिलाें में भारी वर्षा हाेने के आसार हैं। विशेषकर नर्मदापुरम संभाग के जिलाें में मौसम विज्ञान केंद्र ने बाढ़ की आशंका जताते हुए रेड अलर्ट भी जारी किया है।

मौसम विज्ञान केंद्र से मिली जानकारी के मुताबिक जुलाई माह की शुरुआत से ही वर्षा हाेने का सिलसिला लगातार बना हुआ है, जिसके चलते बुधवार काे सुबह साढ़े आठ बजे तक मध्य प्रदेश में करीब 11 इंच (278.1 मिलीमीटर) वर्षा हाे चुकी है, जाे सामान्य करीब साढ़े नौ इंच (250.1 मिमी.) की तुलना में 11 प्रतिशत अधिक है। गुरुवार-शुक्रवार काे नर्मदापुरम संभाग के जिलाें में तथा छिंदवाड़ा, बुरहानपुर एवं खंडवा जिलाें में अतिवृष्टि हाेने की संभावना है

Show More

Related Articles

Back to top button