Election NewsHOMEराष्ट्रीय

Election Result 2022 के बाद सोनिया ने दिखाए कड़े तेवर, 5 राज्यों के अध्यक्ष से मांगा इस्तीफा, सिद्धू पर टेढ़ी नजर

Election Result 2022 के बाद सोनिया ने दिखाए कड़े तेवर, 5 राज्यों के अध्यक्ष से मांगा इस्तीफा, सिद्धू पर टेढ़ी नजर

Election Result 2022 देश के 5 राज्यों के असेंबली चुनावों में हार (Assembly Election Result 2022) के बाद से कांग्रेस पार्टी (Congress) गहरे सदमे में हैं. पार्टी की ओवरहॉलिंग करने के लिए अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) ने बड़ा कदम उठाने का ऐलान किया है.

पांचों राज्यों के प्रदेश अध्यक्षों से मांगा इस्तीफा

सूत्रों के मुताबिक कांग्रेस (Congress) अध्यक्ष सोनिया गांधी ने उत्तराखंड, उत्तराखंड, पंजाब, गोवा और मणिपुर के पार्टी के प्रदेश अध्यक्षों से इस्तीफा मांगा है. पार्टी का कहना है कि इन प्रदेश अध्यक्षों के इस्तीफे के बाद इन राज्यों में संगठन का दोबारा से गठन किया जाएगा और नए लोगों को बड़ी जिम्मेदारी सौंपी जाएगी.

बड़बोले सिद्धू पर भी गिरी गाज

पार्टी के इस फैसले का शिकार होने वालों में पंजाब के प्रदेश अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) और यूपी के अजय कुमार लल्लू भी शामिल हैं. इनमें सिद्धू को राहुल गांधी ने पंजाब में पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष की जिम्मेदारी सौंपी थी. वहीं अजय कुमार लल्लू पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा के खास माने जाते रहे हैं.

चुनाव में कांग्रेस को झेलनी पड़ी करारी हार

बताते चलें कि पंजाब समेत देश के 5 राज्यों में हुए असेंबली चुनावों में कांग्रेस (Congress) को करारी हार झेलनी पड़ रही है. पंजाब में हुए चुनाव में कांग्रेस की सरकार चली गई. वहीं मणिपुर, गोवा, उत्तराखंड और यूपी में कांग्रेस की हालत पहले से और खराब हो गई. कांग्रेस की इस निराशाजनक हार के बाद पार्टी के अंदर से गांधी परिवार पर निशाने साधे जा रहे हैं.

Show More

Related Articles

Back to top button