HOMEMADHYAPRADESH

MP Lockdown Update मध्यप्रदेश के 19 जिलों में स्थिति नियंत्रित, 24 मई के बाद मिल सकती है लॉक डाउन में राहत

MP Lockdown Update मध्यप्रदेश के 19 जिलों में स्थिति नियंत्रित, 24 मई के बाद मिल सकती है लॉक डाउन में राहत

Madhya Pradesh Lockdown Update: देश में कोरोना की दूसरी लहर का कहर जारी है. कोरोना से बचाव के लिए ज्यादातर राज्यों में लॉकडाउन (Lockdown) जैसी पाबंदियां लागू हैं. लॉकडाउन की वजह से कोरोना के मामलों में कमी आई है, लेकिन स्थिति फिर से भयावह न हो इसलिए लॉकडाउन को बढ़ाया गया।

मध्यप्रदेश के आधे से अधिक जिलों में लॉक डाउन 24 मई को समाप्त होने वाला है, लेकिन मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने लॉक डाउन पूरी तरह से हटाने से इनकार कर दिया है पर साथ मे उन्होंने यह भी कहा कि जहां पाजिटिविटी रेट 5 फीसदी से कम होगा वहां छूट दी जा सकती है। इस लिहाज से मध्यप्रदेश के 19 जिले ऐसे हैं जहां पाजिटिविटी रेट निरन्तर नीचे जा रहा है उम्मीद है कि 24 मई तक इन जिलों में पाजिटिविटी रेट 5 या उससे कम हो रहा है। अब यहां क्राइसेस मैनजमेंट लॉक डाउन में छूट का एलान कर सकती है।

आपको बता दें कि 24 मई को लॉकडाउन (MP Lockdown Extension News) खत्म हो रहा है, जिसे बढ़ाए जाने की उम्मीद थी लेकिन सीएम ने दो टूक कहा दिया था कि मई में लॉक डाउन में छूट को भूल जाओ। विशेष तौर पर विवाह आयोजन

अब उम्मीद की जा रही है कि लॉकडाउन को 24 मई मई के बाद आंशिक राहत दी जा सकती है। यह भी बता दें कि राजधानी भोपाल में इंदौर जबलपुर  में 30 मई तक के लिए लॉकडाउन बढ़ाया भी जा चुका है.

मध्य प्रदेश के 19 जिले जहां स्थिति पूरी नियंत्रण में

कटनी, बुरहानपुर, भिंड, आगर मालवा, अलीराजपुर, अशोकनगर, निवाड़ी, श्योपुर, खंडवा, हरदा, गुना, मंडला, छिंदवाड़ा, टीकमगढ़, दतिया, पन्ना, छतरपुर, झाबुआ और मुरैना मध्यप्रदेश के ऐसे जिले हैं जहां एक्टिव केस की संख्या 500 से कम है। निश्चित रूप से इन जिलों में कलेक्टर एवं तमाम कोरोना कंट्रोल टीम सफलतापूर्वक काम कर रही है।

इन जिलों में चिंता

इंदौर, भोपाल, ग्वालियर, जबलपुर, उज्जैन, रतलाम, रीवा, सागर, बैतूल, धार, शिवपुरी, सतना, होशंगाबाद, अनूपपुर, सिंगरौली और दमोह ऐसे जिले हैं जहां कोरोनावायरस से पीड़ित मरीजों की संख्या 1000 से अधिक चल रही है। इंदौर में 10000, भोपाल 10000, ग्वालियर 5000 और जबलपुर 3000 से अधिक के साथ सबसे खतरनाक स्थिति में है।

डेंजर जोन में चल रहे जिलों की संख्या घटकर 16

डेंजर जोन में चल रहे जिलों की संख्या घटकर 16 रह गई है। यहां एक्टिव केस की संख्या 1000 से अधिक है। खुशी की बात है कि पिछले 24 घंटे में 78268 लोगों के सैंपल की जांच की गई और मात्र 4384 नागरिक पॉजिटिव मिले लेकिन दुख की बात है कि मरने वालों की संख्या 79 है।
Show More

Related Articles

Back to top button