MP Government Recruitment 2021: मध्यप्रदेश हाईकोर्ट में विभिन्न पदों पर निकली हैं 708 बंपर भर्तियां

MP Government Recruitment 2021: मध्यप्रदेश हाईकोर्ट में विभिन्न पदों पर निकली हैं 708 बंपर भर्तियां

MP Government Recruitment: सरकारी नौकरी का सपना देखने वाले युवाओं के लिए सुनहरा मौका सामने आया है। मध्यप्रदेश हाईकोर्ट में ड्राइवर और मेंटर समेत कई अन्य पदों पर भर्तियां जारी की गई है। इन रिक्त पदों की संख्या 708 है। योग्य और इच्छुक उम्मीदवार आवेदन करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट mphc.gov.in पर जाकर इस भर्ती के लिए आवेदन कर सकते हैं।

हाईकोर्ट की ओर से जारी किए गए आधिकारिक नोटिफिकेशन के अनुसार इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 9 नवंबर 2021 से शुरू की जाएगी। यह भर्ती चतुर्थ श्रेणी के कर्मचारियों के लिए होगी। भर्ती की प्रक्रिया ऑनलाइन होगी, उम्मीदवार आवेदन पत्र की लिंक शुरू होने के बाद आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं। हाईकोर्ट की भर्ती में पदों संख्या में बदलाव भी किया जा सकता है। भर्ती के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख 24 नवंबर 2021 होगी। आवेदन प्रक्रिया समाप्त हेने के बाद इंटरव्यू की तारीख घोषित की जाएगी।

मध्यप्रदेश हाईकोर्ट भर्ती के लिए आवेदन कैसे करें?

1. उम्मीदवार आवेदन की लिंक शुरू हो जाने के बाद सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट mphc.gov.in पर जाएं।
2. होमपेज पर दिख रहे रिक्रूटमेंट-रिजल्ट के सेक्शन में जाएं।
3. पंजीयन प्रक्रिया को पूरा करें।
4. यूजर आईडी और पासवर्ड के माध्यम से लॉग इन करें।
5. अब आवेदन पत्र में मांगी जा रही सभी जानकारियों को ध्यान से भरकर सबमिट के बटन पर क्लिक करें।
6. आगे की जरूरत के लिए आवेदन पत्र का प्रिंट निकलवा लें।

मध्यप्रदेश हाईकोर्ट भर्ती के लिए शैक्षणिक योग्यता
मध्यप्रदेश हाईकोर्ट भर्ती में ड्राइवर के पद पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार का दसवीं पास होना जरूरी है। उम्मीदवार के पास हल्के वाहन चलाने के लिए जरूरी ड्राइविंग लाइसेंस भी होना चाहिए। वहीं अन्य पदों पर आवेदन के लिए आवेदक का 8वीं पास होना जरूरी है। उम्मीदवार इस बात का खास ध्यान रखें की एक व्यक्ति एक ही पद पर आवेदन कर सकता है।  एक जिले से भी केवल एक ही बार आवेदन हो सकता है। एक से ज्यादा आवेदन पाए जाने पर उम्मीदवार के सभी आवेदन निरस्त कर दिए जाएंगे। वहीं उम्मीदवारों को ऑनलाइन माध्यम से 100 रुपए आवेदन शुल्क और 116.70 रुपए पोर्टल फीस जमा करना होगा। आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों के लिए आवेदन नि:शुल्क है, उन्हें पोर्टल फीस 116.70 रुपए रखे गए है।

मध्यप्रदेश हाईकोर्ट भर्ती के लिए आयु सीमा
1. आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु 18 साल से कम नहीं होनी चाहिए।
2. अनारक्षित वर्ग (पुरुष) की अधिकतम आयु- 40 साल
3. अनारक्षित वर्ग (महिला) की अधिकतम आयु- 45 साल
4. आरक्षित वर्ग (पुरुष-महिला)- अधिकतम आयु- 45 साल

Exit mobile version