HOMEMADHYAPRADESH

Mp by election news मध्य प्रदेश में उपचुनाव की तारीखों पर लग सकता है ग्रहण, HC पहुंचा मामला

प्रदेश की तीन विधानसभा (Assembly) और एक लोकसभा (Lok Sabha) में होने वाले उपचुनाव (MP By-Election) को मध्यप्रदेश हाई कोर्ट (MP HC) में चुनोती देते हुए याचिका दायर की है।

Mp by election news। जबलपुर के नागरिक उपभोक्ता मंच (citizen consumer forum) ने प्रदेश की तीन विधानसभा (Assembly) और एक लोकसभा (Lok Sabha) में होने वाले उपचुनाव (MP By-Election) को मध्यप्रदेश हाई कोर्ट (MP HC) में चुनोती देते हुए याचिका दायर की है। नागरिक उपभोक्ता मंच ने याचिका में हाई कोर्ट में कहा है कि अभी उपचुनाव को टाल दिया जाए।

कोरोना की आ सकती है तीसरी लहर-नही है उपचुनाव की जरूरत

नागरिक उपभोक्ता मंच ने हाई कोर्ट में याचिका दायर कर मांग की है कि अगर कोरोना की तीसरी लहर (Corona third wve) से पहले चुनाव होते है तो ये उपचुनाव कोरोना को फैला सकते है। मंच ने अपनी याचिका में राज्य निर्वाचन आयोग की उस अंडरटेकिंग (undertaking) का भी हवाला दिया है। जो आयोग ने हाल ही में हाई कोर्ट में पेश की थी।

जब तक कोरोना की तीसरी लहर की आशंका नही होती खत्म तब तक न होंगे चुनाव

नागरिक उपभोक्ता मंच ने हाई कोर्ट से अपील की है कि जब तक कोरोना की तीसरी लहर की आशंका खत्म नही होती। तब तक प्रदेश में नगरीय निकाय चुनाव (urban body elections) नही करवाए जाए। एक तरफ जहां निकाय चुनाव टालने और दूसरी तरफ उपचुनाव करवाने की तैयारियों को भी याचिका में विरोधाभास बताया गया है। फिलहाल मंच ने याचिका हाई कोर्ट में दायर कर दी है जिसकी जल्द ही सुनवाई होगी।

Show More

Related Articles

Back to top button