MP कांग्रेस ने तय किये महापौर प्रत्याशियों के नाम, इन पर बनी सहमति, जल्द होगी घोषणा

MP कांग्रेस ने तय किये महापौर प्रत्याशियों के नाम, इन पर बनी सहमति, जल्द होगी घोषणा

MP कांग्रेस ने 80 फीसदी मेयर की टिकट फाइनल कर दी हैं। सूची में कांग्रेस की विभा पटेल भोपाल से फिर महापौर पद के लिए प्रत्याशी होंगी. जल्द ही इस सूची को जारी किया जाएगा।

भोपाल में कोर ग्रुप की बैठक में उनका नाम सर्व सम्मति से तय कर लिया गया. हालांकि अभी इसकी औपचारिक घोषणा नहीं हुई है. आज हुई बैठक में कुल 11 नगर निगमों में महापौर पद के लिए कांग्रेस ने अपने प्रत्याशी तय कर लिए. बाकी बचे 6 नगर निगमों के लिए नाम पर चर्चा चल रही है. विभा पटेल इससे पहले भी भोपाल की पहली महिला महापौर रह चुकी हैं.

पूर्व मंत्री सज्जन सिंह वर्मा ने जानकारी दी कि 16 नगर निगम में से 11 में महापौर प्रत्याशियों के नाम फायनल हो गए है. बाकी बचे 5 निगमों में महापौर पद के प्रत्याशियों के नामों पर चर्चा चल रही है. सभी नामों की घोषणा दो दिन में कर दी जाएगी. भोपाल से महापौर प्रत्याशी विभा पटेल होंगी. उनके नाम पर मुहर लग गयी है.

इंदौर – संजय शुक्ला

उज्जैन – महेश परमार

सागर – निधि सुनील जैन

बुरहानपुर – गौरी दिनेश शर्मा,

ग्वालियर- सतीश शोभा सिकरवार

भोपाल – विभा पटेल

मुरैना- राजेन्द्र शारदा सोलंकी

जबलपुर – जगत बहादुर सिंह

सिंगरौली – अरविंद सिंह चंदेल

छिंदवाड़ा – सुनील उईके (विधायक)

खंडवा – लक्ष्मी यादव

80% नाम तय
कांग्रेस में महापौर प्रत्याशियों को लेकर पूर्व मंत्री तरुण भनोत ने कहा 80% नाम तय हो गए हैं. अधिकतर सीटों पर एक नाम पर  सहमति बनी है. सर्वे के आधार पर टिकट दिया जा रहा है. पार्टी एक साल से इसमें जुटी हुई थी. टिकिट बेचने के आरोपों पर बीजेपी को भनोट ने घेरा. उन्होंने कहा कांग्रेस के कंधे पर बंदूक रखकर बीजेपी अपने कार्यकर्ताओं से कह रही है कि वह आकर टिकट खरीद लें. कांग्रेस का नाम लेकर बीजेपी खुद टिकट बेचना चाहती है. बीजेपी अपने टिकट का बेस प्राइस तंय कर चुकी है. हितेष वाजपेयी ने अपनी पार्टी में टिकट का दाम बताया है. कार्यकर्ताओं को संदेश दे रहे हैं कि वो टिकट खरीद लें. ये बीजेपी की पुरानी संस्कृति है.

Exit mobile version