HOMEज्ञान

Max Life का नया इंश्योरेंस प्लान, मिलेगा गारंटीड मनीबैक का फायदा life insurance policy

Max Life मैक्सलाइफ लाई है नया इंश्योरेंस प्लान life insurance policyजिसमे मिलेगा गारंटीड मनीबैक का फायदा।

Max Life मैक्सलाइफ लाई है नया इंश्योरेंस प्लान life insurance policyजिसमे मिलेगा गारंटीड मनीबैक का फायदा। कम्पनी ने इस प्लान में लोगों की जरूरतों को ध्यान में रखा है, आइए जानते है मैक्स लाइफ के इस प्लान के बारे में..

लाइफ इंश्योरेंस life insurance policy ने मैक्स लाइफ स्मार्ट वेल्थ इनकम प्लान नाम से एक नयी बीमा स्कीम लॉन्च की है। ये एक नॉन-लिंक्ड पार्टिसिपेटिंग इंडिविजुअल लाइफ इंश्योरेंस स्कीम है। यह फ्यूचर के लिए शानदार ऑप्शन है, जिसमें आपको तब एक अतिरिक्त इनकम का फायदा मिलेगा जब आपको इसकी सबसे अधिक जरूरत होगी। यह स्कीम सुनिश्चित करती है कि आपके परिवार की जरूरतों को फाइनेंशियल सपोर्ट के जरिए पूरा किया जाए। ये एक गारंटीड मनीबैक प्लान है। आइए जानते हैं इस स्कीम के 5 बड़े और अहम बेनेफिट।

ऑप्शनों में से कोई भी चुनें life insurance policy

मैक्स लाइफ स्मार्ट वेल्थ प्लान ग्राहकों को उनकी जरूरतों के अनुसार प्लान चुनने की सुविधा प्रदान करता है। यह प्लान ग्राहकों को ‘अर्ली इनकम’, ‘अर्ली इनकम विद गारंटीड मनी बैक’ या ‘डिफर्ड इनकम’ में से किसी एक ऑप्शन को चुनने की सुविधा देगा। ये सभी ऑप्शन सभी प्रकार के तहत गारंटीड इनकम/गारंटीड मनी-बैक के रूप में इनबिल्ट गारंटी के साथ आते हैं। आपको कैश बोनस भी मिलेगा।

25 साल तक गारंटीड इनकम life insurance policy

25 साल तक या पॉलिसी अवधि के अंत तक, जो भी कम हो, ‘अर्ली इनकम’ और ‘डिफर्ड इनकम’ के मामले में गारंटीड इनकम के रूप में गारंटीज का भुगतान किया जाएगा। वहीं ‘अर्ली इनकम विद गारंटीड मनी बैक’ वैरिएंट के मामले में इसका तय अंतराल पर 3 ‘गारंटीड मनी बैक’ के रूप में भुगतान किया जाएगा।

कैश बोनस life insurance policy

सर्वाइवल बेनेफिट (नकद बोनस और गारंटीड इनकम) को एक्रुअल को जरूरत के अनुसार पॉलिसी अवधि के दौरान किसी भी समय चुना जा सकता है। पॉलिसी अवधि के दौरान किसी भी समय पॉलिसीधारक अर्जित ‘कैश बोनस/गारंटीड इनकम’ को आंशिक रूप से/पूरी तरह से निकाल सकता है।

अनपेड सर्वाइवल बेनेफिट

यदि पॉलिसी अवधि के दौरान पॉलिसीधारक द्वारा अनपेड सर्वाइवल बेनेफिट का लाभ नहीं उठाया जाता है, तो यह मृत्यु, मैच्योरिटी या सरेंडर के कारण पॉलिसी के बंद होने के समय योजना बेनेफिट के साथ दिया जाएगा। एक्रूड सर्वाइवल बेनेफिट आरबीआई द्वारा इसकी वेबसाइट पर दी गयी रिवर्स रेपो दर के बराबर ब्याज दर पर जमा (और भुगतान) किए जाएंगे और इस दर की सालाना समीक्षा की जाएगी।

100 साल की आयु तक कवर

मैक्स लाइफ इंश्योरेंस के अनुसार यह योजना 100 वर्ष, 85 वर्ष या 75 वर्ष की आयु तक जीवन बीमा का लाभ उठाने की सुविधा देती है। प्लान के तहत तीन तरह की छूट/रिबेट उपलब्ध हैं। मौजूदा मैक्स लाइफ ग्राहक (प्रथम वर्ष), महिला जीवन (सभी देय प्रीमियम) और मैच्योरिटी पर उच्च बीमा राशि के लिए छूट इस योजना के तहत लागू है। और फायदों की बात करें तो ग्राहक अतिरिक्त प्रीमियम देकर अलग से राइडर कवर जोड़ सकते हैं। यदि पॉलिसी लाभ जारी रखने का विकल्प चुनते हैं तो यह सुनिश्चित करता है कि सर्वाइवल और मैच्योरिटी बेनेफिट का भुगतान जारी रहेगा। इस योजना के तहत डेथ बेनेफिट पॉलिसी कंटीन्युएंस बेनेफिट विकल्प के साथ बदलता रहता है। कंपनी ने कहा है कि जीवन अपने सपनों को पूरा करने को लेकर है। साथ ही अपने प्रियजनों के लिए भी। कंपनी के अनुसार इसका नया पेश किया गया ‘मैक्स लाइफ स्मार्ट वेल्थ इनकम प्लान’ एक शानदार उत्पाद है जो आपको उन वर्षों के दौरान अतिरिक्त इनकम के माध्यम से वित्तीय सुरक्षा प्रदान करेगा जब आपको इसकी सबसे अधिक आवश्यकता होगी।

Show More

Related Articles

Back to top button