HOMEUttarPradeshराष्ट्रीय

Lockdown News in Maharashtra, Uttar Pradesh: यूपी में अभी लॉकडाउन नहीं, महाराष्ट्र अपना सकता है अमरावती मॉडल, अखाड़ा परिषद के महंत नरेंद्र गिरी की सेहत बिगड़ी

Lockdown News in Maharashtra Uttar Pradesh: देश में कोरोना की स्थिति जिन राज्यों में सबसे ज्यादा खराब है उनमें पहला नाम महाराष्ट्र का है। यहां सोमवार को 50 हजार से अधिक मामले साममे आए। खबर है कि मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे लॉकडाउन का मन बना चुके हैं और गुड़ी पड़वा पर्व के बाद इसका ऐलान कर दिया जाएगा। यह सम्पूर्ण लॉकडाउन होगा जिसका मकसद कोरोना की चैन तोड़ना है। वैसे कोरोना की चैन तोड़ने में महाराष्ट्र के अमरावती का मॉडल बहुत सफल पाया गया है। अब पूरे प्रदेश में अमरावती की तर्ज पर लॉकडाउन लगाया जा सकता है। इस बीच, उत्तर प्रदेश सरकार ने अभी लॉकडाउन से इन्कार कर दिया है, लेकिन मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि पाबंदियां लगाई जाएगीं और लोगों से अपील है कि वे मास्क लगाने, शारीरिक दूरी का पालने करने और बेहद जरूरी होने पर ही घर से बाहर निकलने की आदत डाल लें। मुख्यमंत्री ने भरोसा दिलाया है कि प्रदेश की जनता को परेशान नहीं होने दिया जाएगा।

अखाड़ा परिषद के महंत नरेंद्र गिरी की तबीयत बिगड़ी: हरिद्वार में चल रहे कुंभ मेले से बड़ी खबर है कि यहां अखाड़ा परिषद के महंत नरेंद्र गिरी की तबीयत बिगड़ी गई है। सोमवार को उन्हें कोरोना पॉजिटिव पाया गया था। शुरू में आश्रम में ही इलाज चला, लेकिन फायदा नहीं होने पर ऋषिकेश के ऐम्स में भर्ती करवाया गया है। आशंका जताई जा रही है कि इस दौरान नरेंद्र गिरी के सम्पर्क में आए कुछ और लोग भी कोरोना पॉजिटिव हो सकते हैं।

Show More

Related Articles

Back to top button