HOMEराष्ट्रीय

Live Video Deoghar Ropeway Accident: रेस्क्यू ऑपरेशन जारी, 3 की मौत, सुरक्षित निकाले गये 28 लोग, 15 अभी भी फंसे

Deoghar Ropeway Accident: रेस्क्यू ऑपरेशन जारी, 3 की मौत, सुरक्षित निकाले गये 28 लोग

Jahrkhand Deoghar Ropeway Accident: live video झारखंड के देवघर जिले के त्रिकूट पहाड़ रोपवे हादसे में फंसे लोगों के लिए रेस्क्यी ऑपरेशन अब भी जारी है।

झारखंड के देवघर जिले के त्रिकूट पहाड़ रोपवे हादसे में फंसे लोगों के लिए रेस्क्यी ऑपरेशन मंगलवार सुबह फिर शुरू हो गया है। पूरी उम्मीद है कि आज यह अभियान खत्म हो जाएगा, क्योंकि लोगों को निकालने का काम तेजी से हो रहा है। अब तक 35 लोगों को सुरक्षित निकाला जा चुका है। इस हादसे में अब तक 3 लोगों की की जान जा चुकी है। इनमें से एक बचाव के दौरान हेलिकॉप्टर से नीचे गिर गया। देवघर के उपायुक्त ने जानकारी दी है कि एयरफोर्स व एनडीआरएफ की टीम लोगों को सुरक्षित निकालने में जुटी हुई है और जल्द ही सभी लोगों को सुरक्षित निकाल लिया जायेगा। आपको बता दें कि कल शाम हुई दुर्घटना के बाद NDRF, ITBP, वायुसेना और बीएसएफ के जवान लोगों को सुरक्षित निकालने की कोशिश में लगातार जुटे हुए हैं।

देवघर के उपायुक्त ने जानकारी दी है कि एयरफोर्स व एनडीआरएफ की टीम लोगों को सुरक्षित निकालने में जुटी हुई है और जल्द ही सभी लोगों को सुरक्षित निकाल लिया जायेगा। आपको बता दें कि कल शाम हुई दुर्घटना के बाद NDRF, ITBP, वायुसेना और बीएसएफ के जवान लोगों को सुरक्षित निकालने की कोशिश में लगातार जुटे हुए हैं।

देवघर के त्रिकूट पर्वत रोपवे में रविवार की शाम बड़ा हादसा हो गया। शाम 4:30 बजे के करीब पहाड़ की चोटी पर स्थित रोप-वे के यूटीपी स्टेशन का रोलर अचानक टूट गया। इसके बाद रोपवे की 23 ट्रॉलियां एक झटके में सात फीट नीचे लटक गयीं। इसके बाद ऊपर की एक ट्रॉली 40 फीट नीचे खाई में गिर गयी, जिसमें फंसे पांच लोगों को स्थानीय लोगों और रोप-वे कर्मियों ने मिलकर बाहर निकाला। हादसे के दौरान सबसे नीचे की दो ट्रॉली पत्थर से जोरदार ढंग से टकरा गयी। इन दोनों ट्रॉलियों में सवार सभी लोग बुरी तरह घायल हो गये।

Show More

Related Articles

Back to top button