HOMEMADHYAPRADESH

Ladli Lakshmi Yojana 2 कालेज में प्रवेश लेने वाली बालिकाओं को CM शिवराज साढ़े 12 हजार रुपये प्रोत्साहन राशि बांटेंगे

Ladli Lakshmi Yojana 2 कालेज में प्रवेश लेने वाली बालिकाओं को CM शिवराज साढ़े 12 हजार रुपये प्रोत्साहन राशि बांटेंगे

Ladli Lakshmi Yojana 2 मध्यप्रदेश की लोकप्रिय लाड़ली लक्ष्मी योजना-2 के तहत कालेज में प्रवेश लेने वाली बालिकाओं को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान 12 हजार पांच सौ रुपये प्रोत्साहन राशि बांटेंगे।

कार्यक्रम भोपाल स्थित रवीन्द्र भवन में दो नवंबर को आयोजित किया जाएगा। जिसमें प्रदेशभर से डेढ़ हजार लाड़ली लक्ष्मी बालिकाओं और उनके अभिभावकों को आमंत्रित किया गया है। यह कार्यक्रम पहले आठ एवं फिर 14 अक्टूबर को प्रस्तावित था पर मुख्यमंत्री की व्यस्तता के चलते स्थगित कर दिया गया था।

प्रदेश में 42 लाख लाड़ली लक्ष्मी हैं। इनमें से करीब 78 हजार बालिकाओं ने इस साल कालेज में प्रवेश लिया है। योजना के तहत इन बालिकाओं को अभी 12 हजार पांच सौ रुपये दिए जाएंगे। जबकि कालेज की पढ़ाई पूरी होने पर फिर से 12 हजार पांच सौ रुपये दिए जाएंगे।

यह कार्यक्रम ‘मध्य प्रदेश के स्थापना दिवस” कार्यक्रम के तहत किया जा रहा है। इसे जिला स्तर पर भी आयोजित किया जाएगा। जिसमें जनप्रतिनिधियों को आमंत्रित किया जाएगा और उनसे ‘लाड़ली लक्ष्मी पथ” और ‘लाड़ली लक्ष्मी वाटिका” का लोकार्पण कराया जाएगा। कलेक्टरों को निर्देश दिए गए हैं कि यह कार्यक्रम प्रदेश के स्थापना दिवस का हिस्सा है। इसलिए गरिमामय तरीके से आयोजित करें।

Show More

Related Articles

Back to top button