HOMEराष्ट्रीय

kartavya path सेंट्रल विस्‍टा पुर्नविकास में काम करने वाले 26 जनवरी को होंगे मेरे मेहमान: पीएम मोदी

सेंट्रल विस्‍टा पुर्नविकास में काम करने वाले 26 जनवरी को होंगे मेरे मेहमान: पीएम मोदी

kartavya path आज इंडिया गेट के पास नेताजी सुभाष चंद्र बोस की विशाल प्रतिमा स्थापित की गई है। ब्रिटिश शासन के दौरान, यहां अंग्रेजों के एक प्रतिनिधि की एक मूर्ति खड़ी थी। नेताजी की प्रतिमा की स्थापना के साथ, हमने एक सशक्त भारत के लिए एक नया मार्ग स्थापित किया है। पिछले 8 सालों में हमने कई ऐसे फैसले लिए हैं जिन पर नेताजी सुभाष चंद्र बोस की छाप थी। राजपथ अंग्रेजों के लिए था जिनके लिए भारत के लोग गुलाम थे।

यह उपनिवेशवाद का प्रतीक था। अब इसकी वास्तुकला बदल गई है, और इसकी भावना भी बदल गई है। आज देश ने विभिन्न कानूनों को बदल दिया है जो अंग्रेजों के समय से थे। राष्ट्रीय शिक्षा नीति के माध्यम से अब देश के युवाओं को विदेशी भाषा की मजबूरी से मुक्त किया जा रहा है।

वह ‘अखंड भारत’ के पहले प्रमुख थे जिन्होंने अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में राष्ट्रीय ध्वज फहराया। उपनिवेशवाद का प्रतीक ‘किंग्सवे’ एक इतिहास होगा और हमेशा के लिए मिटा दिया गया है। कर्तव्यपथ के रूप में एक नए युग की शुरुआत हुई है।

उपनिवेशवाद के एक और प्रतीक से बाहर आने पर मैं देश के सभी लोगों को बधाई देता हूं। वे (श्रमजीवी) जिन्होंने यहां सेंट्रल विस्टा के पुनर्विकास के लिए काम किया है, वे 26 जनवरी को मेरे विशेष अतिथि होंगे।

Show More

Related Articles

Back to top button