HOME

JioMart Big Update : व्हॉट्सएप पर भी होगा जियोमार्ट, पढ़ें खास बातें

Reliance AGM: मुकेश अंबानी बोले- भारत विकास का प्रकाश स्तंभ

JioMart Big Update: रिलायंस इंडस्ट्रीज के मुखिया मुकेश अंबानी ने कंपनी की 45वीं एजीएम के दौरान कहा है कि वैश्विक आर्थिक अनिश्चितता के दौर में भारत विकास के प्रकाश स्तंभ के तौर पर उभरा है। अंबानी ने देश के प्रधानमंत्री की ओर से बताए गए पांच प्रण का हवाला देते हुए कहा कि ये प्रण देश को विकसित देशों की श्रेणी में लाकर खड़ा करेंगे।

JioMart Big Update एजीएम में अंबानी ने सरकार के कामकाज को सराहा

एजीएम के दौरान अंबानी ने केंद्र सरकार के कामकाज की तारीफ करते हुए कहा कि काेरोना से निपटने के लिए सरकार ने सराहनीय कार्य किया। देश की आर्थिक चुनौतियों से निपटने की पूरी तैयारी की गई यही कारण है कि वैश्विक मंदी की आशंका के दौर में भी भारत मजबूती के साथ खड़ा है।

रिलायंस के एजीएम के दौरान दिवाली के मौके पर देश में 5जी सेवाओं की लॉन्चिंग पर भी बड़ा एलान किया गया। मुकेश अंबानी ने रिलायंस एजीएम के दौरान कहा है कि इस बार दिवाली पर कंपनी देश के मेट्रो शहरों दिल्ली, मुंबई, कोलकाता और चेन्नई समेत कई अन्य शहरो में जियो 5जी सेवाएं लॉन्च कर देगी।

JioMart Big Update दिसंबर 2023 तक पूरे देश में शुरू हो जाएंगी 5जी सेवाएं

रिलायंस इंडस्ट्रीज की एजीएम में मुकेश अंबानी ने कहा, ‘कंपनी हर महीने देश में 5जी सेवाओं का विस्तार करेगी। ऐसा करते हुए कंपनी दिसंबर 2023 तक देश के हर कस्बे, हर तालुका और तहसील तक जियो 5जी सेवाएं मुहैया कराने लगेगी। अंबानी ने कहा है कि हमने देश में एंड टू एंड 5जी स्टैक सर्विस विकसित की है, जो क्वांटन सिक्योरिटी जैसे आधुनिक फीचर्स सपोर्ट से लैस है। इससे देश में क्लाउड कंप्यूटिंग की एक नए दौर की शुरुआत होगी। मुकेश अंबानी ने कहा कि हमारे 2000 से अधिक युवा इंजीनियरों ने इसे तीन साल की कड़ी मेहनत से तैयार किया है।

JioMart Big Update अंबानी बोले- प्रधानमंत्री के डिजिटल इंडिया का सपना सच करेंगे

 

कार्यक्रम के दौरान मुकेश अंबानी ने यह भी कहा कि हम प्रधानमंत्री के डिजिटल इंडिया के सपने को साकार करने में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे। मुकेश अंबानी ने कहा, ‘दुनिया की अग्रणी तकनीकी कंपनियों ने ‘मेड इन इंडिया’ के तहत 5जी की तकनीक को विकसित करने में सहयोग किया है। मेटा (फेसबुक), गूगल, माइक्रोसॉफ्ट, एरिक्शन, नोकिया, सैमसंग और सिस्को जैसी कंपनियों की भागीदारी को लेकर हम गौरवान्वित महसूस कर रहे हैं। अंबानी ने इस दौरान क्वालकॉम के साथ साझेदारी की भी घोषणा की।

JioMart Big Update रिलायंस गूगल के साथ मिलकर लॉन्च करेगी सस्ता स्मार्टफोनः आकाश अंबानी

 

एजीएम के दौरान मुकेश अंबानी के बेटे और रिलायंस जियो के मुखिया आकाश अंबानी ने कहा कि कंपनी भारतीय बाजार में बेहत किफायती 5जी फोन लाने के लिए गूगल के साथ मिलकर काम कर रही है। उन्होने कहा कि भारत में 5जी का आगाज होने पर देश की 80 करोड़ इंटरनेट यूजर्स की संख्या एक साल में ही 150 करोड़ हो जाएगी।

JioMart Big Update जियो एयर फाइबर पर भी बड़ा एलान

 

एजीएम के दौरान आरआईएल के प्रसिडेंट किरण थॉमस ने कहा कि जियो एयर फाइबर के इस्तेमाल से ग्राहक एक वर्चुअल पीसी- जिसका नाम जियो क्लाउड पीसी होगा उसका इस्तेमाल कर पाएंगे। इसके लिए किसी अतिरिक्त निवेश या अपग्रेडेशन की जरूरत नहीं होगी। इसके तहत हर भारतीय एक वर्चुअल पीसी का इस्तेमाल करने में सक्षम होंगे।

JioMart Big Update ईशा अंबानी बोलीं– इस वर्ष एफएमसीजी सेक्टर में उतरेगी रिलायंस रिटेल

 

रिलायंस इंडस्ट्रीज की रिटेल इकाई रिलायंस रिटेल इस साल एफएमसीजी के कारोबार में कदम रखेगी। रिलायंस के 45वें एजीएम के दौरान ईशा अंबानी ने इस बारे में बताया। ईशा ने कहा, ‘मुझे यह एलान करते हुए खुशी हो रही है कि इस वर्ष रिलायंस रिटेल एमएपसीजी के कारोबार में कदम रखने जा रही है। इस बिजनेस का मकसद हर भारतीय के रोजमर्रा की जरूरतों को पूरा करना और बेहतर क्वालिटी वाले प्रोडक्ट मुहैया कराना है। इस सेगमेंट में रिलायंस रिटेल का मुकाबला हिंदुस्तान यूनिलीवर, नेस्ले, पारले और ब्रिटानिया जैसी कंपनियों के साथ होगा। ईशा अंबानी ने अपने प्रेजेंटेशन के दौरान बताया कि प्रौद्योगिकी कंपनी मेटा और जियो प्लेटफॉर्म्स ने जियोमार्ट को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म व्हॉट्सएप पर शुरू करने के लिए हाथ मिलाया है। इस साझेदारी से रिलायंस रिटेल के ग्राहक व्हॉट्सएप पर किराना सामान का ऑर्डर कर सकेंगे।

JioMart Big Update मुकेश अंबानी ने ईशा का परिचय खुदरा कारोबार के प्रमुख के रूप में कराया

 

रिलायंस समूह के प्रमुख मुकेश अंबानी ने सोमवार को अपनी पुत्री ईशा का परिचय समूह के खुदरा कारोबार के मुखिया के तौर पर कराते हुए अपने उत्तराधिकार योजना के संकेत भी दे दिए हैं। पूर्व में अंबानी अपने बेटे आकाश को समूह की दूरसंचार इकाई रिलायंस जियो का चेयरमैन नामित कर चुके हैं। रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (आरआईएल) की 45वीं सालाना आमसभा (एजीएम) में अंबानी ने ईशा का परिचय खुदरा कारोबार के अगुवा के तौर पर कराया।

JioMart Big Update ईशा ने व्हॉट्सएप पर किराना का ऑर्डर करने की सेवा के बारे में बताया

 

ईशा ने व्हॉट्सएप का इस्तेमाल कर ऑनलाइन किराना ऑर्डर करने और ऑनलाइन भुगतान करने से संबंधित एक प्रस्तुति भी दी। 65 वर्षीय मुकेश अंबानी की तीन संतानें हैं। ईशा और आकाश दोनों जुड़वां भाई-बहन हैं जबकि सबसे छोटे अनंत हैं। ईशा की शादी पीरामल समूह के आनंद पीरामल से हुई है।

JioMart Big Update ऑनलाइन ग्रोसरी खरीदने वालों को मिलेगा नया अनुभव

 

कंपनी की ओर से जारी बयान के मुताबिक व्हॉट्सएप पर जियोमार्ट ऑनलाइन खरीदारी करने वालों को जियोमार्ट की किराने की सूची से जोड़ेगा। ग्राहकों को सूचीबद्ध वस्तुओं को ‘कार्ट’ में डालकर भुगतान करने की सुविधा मिलेगी।

JioMart Big Update मार्क जुकरबर्ग बोले- रिलायंस के साथ साझेदारी कर हूं उत्साहित

 

रिलायंस इंडस्ट्रीज की 45वीं आमसभा (एजीएम) की बैठक में ईशा अंबानी ने व्हॉट्सएप का उपयोग करके ऑनलाइन किराना ऑर्डर देने और भुगतान करने पर एक प्रस्तुति दी। मेटा के संस्थापक और मुख्य कार्यपालक अधिकारी मार्क जुकरबर्ग ने फेसबुक पोस्ट में कहा, ‘भारत में जियोमार्ट के साथ अपनी साझेदारी शुरू करने के लिए उत्साहित हूं। जुकरबर्ग ने कहा कि यह व्हॉट्सएप पर हमारा पहला ‘एंड-टू-एंड शॉपिंग’ अनुभव है। इससे लोग अब चैट के माध्यम से सीधे जियोमार्ट से किराना सामान खरीद सकेंगे।

Show More

Related Articles

Back to top button