HOMEMobileज्ञान

jio next phone जियो और गूगल का स्मार्टफोन जियोफोन नेक्स्ट अब मध्यप्रदेश -छत्तीसगढ़ में मोबाइल स्टोर्स पर उपलब्ध

जियो और गूगल का स्मार्टफोन जियोफोन नेक्स्ट अब मध्यप्रदेश -छत्तीसगढ़ में मोबाइल स्टोर्स पर उपलब्ध

jio next phone रिलायंस जियो और गूगल ने साथ में रिसर्च कर किफायती स्मार्टफोन जियोफोन नेक्स्ट बनाया है जो अब मध्यप्रदेश-छत्तीसगढ़ के 40 हजार से अधिक मोबाइल विक्रेता के यहां उपलब्ध हो गया है। ये फोन गूगल के नए एडवांस ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलता है। जियोफोन नेक्स्ट मात्र 6499 रुपए का है और इसे 1999 रुपए की डाउनपेमेंट देकर ईएमआई पर भी खरीदा जा सकता है। बची हुई रकम का पेमेंट 18 से 24 महीने की 300 से 600 रुपए की ईएमआई में किया जा सकता है। अच्छी बात ये है कि फोन की ईएमआई में ही कॉलिंग और डेटा की कीमत शामिल होगी।

फोन नेक्स्ट 7000 रुपए के नीचे के सेगमेंट में सबसे अच्छा विकल्प है। इस फोन में कई ऐसे बेहतरीन फीचर्स हैं जो इसको अलग बनाते हैं। जियोफोन नेक्स्ट के कैमरा में ही इनबिल्ट स्नैपचैट और ट्रांसलेशन का फीचर है। ट्रांसलेशन फीचर के जरिए किसी भी भाषा के टेक्स्ट का फोटो खींचकर उसका ट्रांसलेशन अपनी भाषा में कर सकते हैं और उसे सुन भी सकते हैं। साथ ही आप फोन के कैमरा में ऊपर देख सकते हैं कि स्टोरेज के हिसाब से कितने फोटो खींच सकते हैं या कितनी देर की वीडियो रिकॉर्डिंग कर सकते हैं। जियोफोन नेक्स्ट में 5000 से ज्यादा फोटो स्टोर किए जा सकते हैं।

 

जियोफोन नेक्स्ट में हाथ से टाइपिंग का झंझट नहीं है। आप लाइव ट्रांसक्राईब एप का उपयोग कर आप आसानी से अपनी भाषा में टाइप कर सकते हैं। ऑनलाइन क्लास के लिए अगर आप फोन बच्चों को देते हैं तो इसमें पेरेंटल कंट्रोल का विकल्प भी है। जियोफोन नेक्स्ट में स्क्रीन रिकॉर्डिंग के लिए नोटिफिकेशन पैनल में बटन है, जिससे आप स्क्रीन पर जो भी चल रहा है उसकी रिकॉर्डिंग कर सकते हैं। साथ ही एक टच में ही स्क्रीन शॉट ले सकते हैं। फोन में स्क्रीन रीडिंग और ट्रांसलेशन का बेहतरीन फीचर है, जो सिर्फ एक टच पर सामने आ जाता है। इसमें आपको 10 भारतीय भाषाओं में अनुवाद की सुविधा मिलती है। इससे आप 10 अलग-अलग भारतीय भाषाओं में लिखा टेक्स्ट आसानी से सुन या पढ़ सकते हैं।

Show More

Related Articles

Back to top button