HOMEMobileज्ञान

JIO के सस्ते धांसू रिचार्ज प्लांस, डेली 1GB डेटा, अनलिमिटेड कॉलिंग, मैसेज औऱ ये खास

JIO के सस्ते धांसू रिचार्ज प्लांस, डेली 1GB डेटा, अनलिमिटेड कॉलिंग, मैसेज औऱ ये खास

JIO जियो  के 40 करोड़ से ज्यादा यूजर्स हैं। Jio के पास यूजर्स की जरूरतों के अनुरूप तैयार किए गए प्रीपेड प्लान की एक बड़ी श्रृंखला है। कई प्लान प्रतिदिन 1GB डेटा प्रदान करते हैं, लेकिन ऐसे प्लान भी हैं जो प्रतिदिन 3GB डेटा प्रदान करते हैं। हालांकि, सबसे ज्यादा डिमांड प्रतिदिन 1GB डेटा वाले प्लान्स की है। हम में से कई लोग ऐसे होंगे जो रोजाना 1GB डेटा वाले जियो के प्लान का इस्तेमाल करते हैं। आज हम बात करेंगे जियो के उन सभी प्लान्स के बारे में जो रोजाना 1GB डेटा के साथ आते हैं।

जियो का 149 रुपये का प्लान

Jio 149 रुपये में एक प्रीपेड प्लान पेश करता है। इस प्लान के तहत ग्राहकों को प्रतिदिन 1GB डेटा के साथ-साथ अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग और प्रतिदिन 100 फ्री SMS मिलेंगे। प्लान की वैलिडिटी 20 दिनों की है, यानी 149 रुपये में Jio अपने ग्राहकों को कुल 20GB डेटा दे रहा है।

जियो का 179 रुपये का प्लान

Jio के प्रीपेड प्लान में प्रतिदिन 1GB डेटा मिलता है। इसके अलावा प्लान में अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग और रोजाना 100 फ्री SMS भी दिए जाएंगे। इस प्लान की वैलिडिटी 24 दिनों की है। दूसरे शब्दों में कहें तो 179 रुपये का रिचार्ज कराने पर ग्राहकों को कुल 24 GB डेटा मिलेगा।

जियो का 209 रुपये वाला प्लान

Jio के 209 रुपये के रिचार्ज प्लान की वैलिडिटी 28 दिनों की है। ग्राहकों को प्रतिदिन 1GB डेटा, अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग और प्रतिदिन 100 फ्री SMS मिलेंगे। प्लान में ग्राहकों को कुल 28GB डेटा मिलेगा।

Jio ने कहा कि अगर 179 रुपये और 209 रुपये के प्रीपेड प्लान की डेली डेटा सीमा पार हो जाती है, तो इंटरनेट की स्पीड 64Kbps तक कम हो जाएगी। फिलहाल इन 3 प्रीपेड प्लान्स में रोजाना 1GB डेटा मिलता है। ज्यादा महंगे प्लान्स की डेटा लिमिट भी ज्यादा होती है।

Show More

Related Articles

Back to top button