HOMETravelज्ञान

IRCTC Tour Package: गर्मी की छुट्टियों में घूमें शिमला-मनाली, रहने और खाने की नहीं करनी पड़ेगी चिंता

IRCTC Tour Package: गर्मी की छुट्टियों में घूमें शिमला-मनाली, रहने और खाने की नहीं करनी पड़ेगी चिंता

IRCTC Tour Package गर्मियों की छुट्टियों में किसी ठंडे जगह घूमने की इच्छा है तो आईआरसीटीसी का ये पैकेज जरूर आपके काम आएगा। ज्यादातर लोग गर्मी में पहाड़ों की सैर करना पसंद करते हैं। क्योंकि इन जगहों पर हल्की ठंड बनी रहती है। ऐसी ठंडी जगह में शिमला और मनाली सैलानियों की पहली पसंद है। अगर आप भी इस गर्मी घूमने के बारे में सोच रहे हैं तो आईआरसीटीसी का ये पैकेज जरूर जानें। इसमे घूमने, ठहरने के साथ ही खाने की भी सुविधा मिलेगी।

क्या सुविधाएं नही है

आईआरसीटीसी का ये पैकेज 7 रात और 8 दिन का है। इतनी लंबी छुट्टियों का मजा आप अपने परिवार के साथ आसानी से ले सकते हैं। इस पैकेज में रहने की सुविधा के साथ ही खाने की भी सुविधा मौजूद है। हालांकि मिनरल वाटर, प्रवेश शुल्क. टिकट, वीडियो कैमरा शुल्क, बोटिंग या फिर अन्य शुल्क, अटल टनल पर वाहन शुल्क के साथ ही कपड़े धोने का खर्च, वाइन, टेलीफोन शुल्क, ड्राईवर, गाइ़ड को टिप देना शामिल नही है।
यात्रा कब शुरू होगी

अगर इस पैकेज को लेना चाहते हैं तो जान लें कि ये यात्रा 9 मई 2022 से शुरू होगी। जो कि 16 मई तक चलेगी। इसमे 7 रात और 8 दिन का पैकेज शामिल है। सात ब्रेकफास्ट के साथ ही सात डिनर इस पैकेज में शामिल है। पूरी ट्रिप में दो रात शिमला, तीन रात मनाली के साथ ही एक रात चंडीगढ़ और एक रात दिल्ली रहने का मौका मिलेगा।
वहीं बात करें किराए की तो सिंगल व्यक्ति का किराया 58,570 है तो वहीं अगर आप दो लोग जाते हैं तो प्रत्येक व्यक्ति का किराया 42,730 रुपये होगा। जबकि तीन लोगों के लिए प्रति व्यक्ति 40,280 रुपये खर्च करने होंगे। इस 7 रात और 8 दिन के पैकेज की पूरी डिटेल ये है।
टूर पैकेज 7 रात और 8 दिन का होगा

  • पैकेज का नाम- शिमला, मनाली, चंडीगढ़
  • दिन- 7 रात और 8 दिन का टूर
  • जाने का दिन- 9 मई 2022
  • ट्रैवलिंग मोड- फ्लाइट
  • कोच्चि एयरपोर्ट से सुबह 9:15 बजे फ्लाइट डिपार्चर होगी
इस टूर की बुकिंग आप आईआरसीटीसी की वेबसाइट पर ऑनलाइन कर सकते हैं। वहीं अगर आप ऑनलाइन बुकिंग नहीं करना चाहते तो फिर पर्यटक सुविधा केंद्र या फिर क्षेत्रीय कार्यालयों से भी इस टूर की बुकिंग करा सकते हैं।
Show More

Related Articles

Back to top button