HOMEज्ञान

IRCTC Rampath Yatra: 16 हजार रुपए में भगवान राम से जुड़े इन जगहों पर घूमने का मिलेगा मौका

IRCTC Rampath Yatra: 16 हजार रुपए में भगवान राम से जुड़े इन जगहों पर घूमने का मिलेगा मौका

IRCTC Rampath Yatra: भगवान राम से जुड़े प्रमुख स्थानों को देखना चाहेंगे वह भी केवल 16 हजार रूपए में तो बुक करें रामपथ यात्रा का यह पैकेज।

इस बेहतरीन यात्रा पर जाना चाहते हैं, तो इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन (IRCTC) आपके लिए एक सुनहरा मौका लेकर आई है. IRCTC ने बताया कि रामभक्तों के लिए एक स्पेशल टूरिस्ट ट्रेन चलाया जा रहा है. स्वदेश दर्शन श्री रामपथ यात्रा स्पेशल टूरिस्ट ट्रेन नाम से यह यात्रा 26 नवंबर, 2022 से शुरू होगी. इसमें उन्हें 8 दिन और 7 रातों तक घूमने का मौका मिलेगा. पैसेंजर्स को इस यात्रा के लिए अगरतला से ट्रेन पकड़नी होगी. आइए जानते हैं इस पैकेज की सभी डीटेल्स.

भगवान राम से जुड़ी जगहों की सैर कराने के लिए बनाए गए टूर पैकेज में सैलानियों को अयोध्या, हरिद्वार, ऋषिकेश और वाराणसी घूमने का मौका मिलेगा.

कितना देना होगा चार्ज

आईआरसीटीसी के इस रामपथ यात्रा (Rampath Yatra) में बुकिंग कराने के लिए सैलानियों को 16,820 रुपये देने होंगे. इसमें उन्हें स्लीपर क्लास में यात्रा करना होगा. वहीं अगर आप 3AC में सफर करना चाहते हैं, तो प्रति व्यक्ति आपको 20, 840 रुपये देना होगा. इसमें आपको ब्रेकफास्ट, लंच और डीनर भी मिलेगा.

कैसे कराएं बुकिंग

भगवान राम से जुड़ी जगहों की सैर कराने वाले इस रामपथ यात्रा (Rampath Yatra) में बुकिंग कराने के लिए सैलानी IRCTC की ऑफिशियल वेबसाइट irctctourism.com पर विजिट कर सकते हैं. इसके अलावा आप IRCTC के क्षेत्रीय कार्यालयों पर भी जा सकते हैं.

कैंसिलेशन पॉलिसी

IRCTC के इस रामपथ यात्रा (Rampath Yatra) पैकेज में अगर आप अपनी बुकिंग कैंसिल कराना चाहते हैं, तो आपके इन नियमों का ध्यान रखना होगा. अगर आप टूर के 15 दिन पहले अपनी बुकिंग कैंसिल कराते हैं, तो आपको 250 रुपये प्रति व्यक्ति कैंसिलेशन चार्ज देना होगा. वहीं अगर 14 से 8 दिन के बीच बुकिंग कैंसिल कराने पर 25 फीसदी और 7 से 4 दिन पहले बुकिंग कैंसिल कराने पर 50 फीसदी बुकिंग चार्ज देना होगा. वहीं अगर 4 दिन पहले बुकिंग कैंसिल कराते हैं, तो आपको कुछ भी रिफंड नहीं मिलता.

Show More

Related Articles

Back to top button