HOMEज्ञानराष्ट्रीय

IRCTC ने ट्रेनों में फ़ूड डिलीवरी के लिए Jio Haptik से साझेदारी की, व्हाट्सएप, चेटबोट से आर्डर होगा भोजन

IRCTC ने ट्रेनों में फ़ूड डिलीवरी के लिए Jio Haptik से साझेदारी की, व्हाट्सएप, चेटबोट से आर्डर होगा भोजन

IRCTC इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन (आईआरसीटीसी) फूड डिलीवरी सर्विस जूप ने ट्रेनों में आसान और अधिक सुविधाजनक फूड डिलीवरी सेवाएं प्रदान करने के लिए Jio Haptik के साथ साझेदारी की है।

यूजर्स अब व्हाट्सएप चैटबॉट सेवा का उपयोग करके अपनी ट्रेन में खाना ऑर्डर कर सकते हैं, जो यात्रियों को यात्रा के दौरान अपने पीएनआर नंबर का उपयोग करके अपने भोजन को सीधे उनकी सीटों पर पहुंचाने की अनुमति देता है। यह सेवा यात्रियों को किसी भी आगामी स्टेशन पर अपना भोजन पहुंचाने की सुविधा प्रदान करती है जो कि ज़ूप ऐप को डाउनलोड किए बिना उनकी यात्रा का एक हिस्सा है।

चैटबॉट का उपयोग करके यूजर अपने खाने का रीयल-टाइम अपडेट भी देख सकते हैं। इसके अलावा बॉट भी यूजर्स को प्रतिक्रिया प्रदान करने और उनके आदेश के साथ आवश्यक सपोर्ट प्राप्त करने की अनुमति देता है। इसके अलावा ज़ूप व्हाट्सएप बॉट के माध्यम से खाना ऑर्डर करने की प्रक्रिया सरल है।

ज़ूप पर खाना ऑर्डर करने के लिए यह है गाइड

स्‍टेप 1- अपना खाना ऑर्डर करने के लिए, आपको बस अपने व्हाट्सएप नंबर का उपयोग करके +91 7042062070 पर ज़ूप व्हाट्सएप चैटबॉट को टेक्स्ट करना होगा। एक बार जब आप नंबर सेव कर लेते हैं, तो आप बॉट से उस पर दी जाने वाली विभिन्न सेवाओं के लिए चैट भी कर सकते हैं। हालांकि, अगर आप नंबर को सेव करने की प्रक्रिया से नहीं गुजरते हैं, तो आप अपने व्हाट्सएप में बॉट जोड़ने के लिए हाइपरटेक्स्ट [https://wa.me/917042062070] का उपयोग कर सकते हैं।

Show More

Related Articles

Back to top button