HOMEराष्ट्रीय

INDIAN RAILWAYS रीवा से एकतानगर के मध्य साप्ताहिक महामना ट्रेन में थर्ड एसी का स्थाई कोच बढ़ाया

INDIAN RAILWAYS रीवा से एकतानगर के मध्य साप्ताहिक महामना ट्रेन में थर्ड एसी का स्थाई कोच बढ़ाया

INDIAN RAILWAYS रीवा से एकतानगर के मध्य साप्ताहिक महामना ट्रेन में थर्ड एसी का स्थाई कोच बढ़ाया गया है।  रेल प्रशासन द्वारा यात्रियों की सुविधाओं के लिए अतिरिक्त कोच स्थाई/अस्थाई रूप से लगाए जाते रहे हैं। इसी कड़ी में एकतानगर-रीवा-एकतानगर साप्ताहिक महामना ट्रेन में वातानुकूलित तृतीय श्रेणी का एक कोच स्थायी रूप* से लगाने का निर्णय लिया गया है। इस कोच के लगने से पमरे के रीवा, सतना, मैहर, कटनी, जबलपुर, नरसिंहपुर, पिपरिया एवं इटारसी* के यात्रियों को वातानुकूलित श्रेणी की अतिरिक्त सुविधा मिलने लगेगी।

वातानुकूलित तृतीय श्रेणी में 72 सीट/बर्थ की अतिरिक्त सुविधा

गाड़ी संख्या 20905 एकतानगर से रीवा साप्ताहिक महामना ट्रेन में प्रत्येक शुक्रवार को अपने प्रस्थान स्टेशन एकतानगर से दिनांक 03.02.2023 से तथा गाड़ी संख्या 20906 रीवा से एकतानगर साप्ताहिक महामना ट्रेन में प्रत्येक शनिवार को अपने प्रस्थान स्टेशन रीवा से दिनांक 04.02.2023 से वातानुकूलित तृतीय श्रेणी का एक कोच स्थाई रूप* से लगाया जाएगा। इस वातानुकूलित श्रेणी का एक कोच बढ़ जाने से वातानुकूलित तृतीय श्रेणी में 72 सीट/बर्थ की अतिरिक्त सुविधा मिलने लगेगी।

कोच कंपोजीशन-

 

वातानुकूलित श्रेणी के एक कोच बढ़ जाने से यह गाड़ी 01 वातानुकूलित प्रथम श्रेणी, 02 वातानुकूलित द्वितीय श्रेणी, 06 वातानुकूलित तृतीय श्रेणी, 08 शयनयान श्रेणी, 02 सामान्य श्रेणी, 01 रसोई यान एवं 01 जनरेटर कार, 01 एसएलआरडी सहित 22 कोचों के साथ चलेगी।

Show More

Related Articles

Back to top button