Indian Railway IRCTC इन 7 ट्रेनों में बेडरोल की सुविधा फिर शुरू, जानिए ट्रेन के नाम

Indian Railway IRCTC इन 7 ट्रेनों में बेडरोल की सुविधा फिर शुरू, जानिए ट्रेन के नाम

Indian Railway IRCTC : भारतीय रेलवे ने अप्रैल में कुछ ट्रेनों में बेडरोल (Bedroll) की सुविधा फिर से शुरू कर दी थी. वहीं अब इसी कड़ी को आगे बढ़ाते हुए भारतीय रेलवे (Indian Railway) के आईआरसीटीसी IRCTC Indian Railway Catering and Tourism Corporation) ने 7 और ट्रेनों में बेडरोल की सुविधा शुरू करने का फैसला किया है. इस बार, रेलवे अधिकारियों ने 7 ट्रेनों के वातानुकूलित कोचों (Air-Conditioned Coach) में बेडरोल सुविधा को बहाल करने की योजना बनाई है. ये वो ट्रेनें हैं जो मुख्य रूप से लंबी दूरी के मार्गों को कवर करती हैं.

इसी के साथ गरीब रथ, कुशीनगर एक्सप्रेस, काशीनगर एक्सप्रेस, पनवेल एक्सप्रेस, मौर्य एक्सप्रेस और देहरादून एक्सप्रेस जैसी ट्रेनों में भी जल्द ही यात्री बेडरोल की सुविधा का लाभ उठा सकेंगे. बता दें कि कोविड -19 महामारी के कारण बेडरोल सेवाओं को रोक दिया गया था.

इन सात ट्रेनों में शुरू होगी बेडरोल की सुविधा

10 मार्च को ट्रेनों में फिर से शुरू हुई थी बेडरोल सुविधा
बता दें कि10 मार्च को, भारतीय रेलवे ने ट्रेनों में फिर से बेडरोल की सुविधा शुरू कर दी थी. इस वजह स ण तौलिये, कंबल, बेडशीट, तकिए के कवर आदि सहित 15 लाख से अधिक बेडरोल आइटम का ऑर्डर दिया गया था. दरअसल महामारी की वजह से 60 प्रतिशत लिनन सेवाएं क्षतिग्रस्त हो गई थीं. वही ट्रेनों में मुफ्त बेडरोल की सुविधा बंद होने से एसी डिब्बों में यात्रा करने वाले यात्रियों के लिए डिस्पोजेबल बेडरोड खरीदने की सुविधा दी जा रही थी. बता दें कि अब उत्तर रेलवे की 90 से ज्यादा ट्रेनों ने अब कर्टेन प्रोविजन शुरू कर दिया गया है, इस बीच, 26 ट्रेनों ने लिनन और बेडरोल प्रोविजन शुरू किया है.

Exit mobile version