HOMEMADHYAPRADESH

indian railway जबलपुर से पूना सहित 3 जोड़ी ट्रेनों को तीन माह बढ़ाया गया

जबलपुर से पूना सहित 3 जोड़ी ट्रेनों की परिचालन

indian railway यात्रियों की सुविधा को देखते हुए पमरे ने तीन जोड़ी ट्रेनों के परिचालन को आगे बढ़ाया है। जबलपुर से पुणे जाने वाली साप्ताहिक स्पेशल यात्री गाड़ी संख्या 02132/31 को रेल प्रशासन ने यात्रियों की सुविधा के लिए तीन माह की अवधि के लिए विस्तारित किया है.

इसके साथ ही रीवा से चलने वाली रीवा उदयपुर एवं कमलापति ट्रेन की परिचालन अवधि में भी वृद्धि की गई है, वहीं रीवा से जबलपुर होकर इतवारी जाने वाली ट्रेन को 3 सितंबर तक रद्द किया गया है.

इस संबंध में वरि. मंडल वाणिज्य प्रबंधक विश्व रंजन ने बताया कि जबलपुर से पुणे के लिए प्रत्येक रविवार को चलने वाली मंडल की यात्री गाड़ी संख्या 02132 जिसकी, अवधि 25 सितम्बर 2022 को पूर्ण हो रही है. इसे यात्रियों की सुविधा एवं मांग को देखते हुए रेल प्रशासन ने 3 माह की अवधि 25 दिसम्बर 2022 तक के लिए विस्तारित कर दिया है.

इस ट्रेन के विस्तारित हो जाने से पुणे में अध्ययनरत एवं कार्यरत महाकौशल क्षेत्र के लोगों को आवागमन की सुविधा अब दिसम्बर तक मिलती रहेगी. इसी तरह रीवा से रानी कमलापति स्टेशन के लिए शनिवार को चलने वाली साप्ताहिक गाड़ी संख्या 02186/85 को भी 24 दिसम्बर तक विस्तारित किया गया है. उल्लेखनीय है कि यह गाड़ी प्रत्येक रविवार को रीवा से चलती है तथा इसकी अवधि 24 सितम्बर तक थी जिसे बढ़ाकर परिचालन तीन माह का विस्तार किया गया है.

रीवा से उदयपुर जाने वाली साप्ताहिक यात्री गाड़ी नं. 02181/82 के परिचालन में भी  रेल प्रशासन द्वारा 4 माह की वृद्धि की गई है. अब यह गाड़ी 25 दिसम्बर तक प्रत्येक रविवार को रीवा से सतना-कटनी-दमोह-सागर-गुना मार्ग से उदयपुर तक चलेगी.

इसी तरह रीवा से चलकर सतना, कटनी, जबलपुर होकर नागपुर के इतवारी स्टेशन तक चलने वाले यात्री गाड़ी संख्या 11754  को 30 अगस्त से 3 नवंबर तक एवं इतवारी से रीवा की वापसी ट्रेन को भी 1 सितंबर से 4 सितंबर तक रद्द किया गया है. इस ट्रेन को साउथ ईस्ट सेंट्रल रेलवे में नॉन इंटरलॉकिंग कार्य के चलते चार दिनों के लिए निरस्त किया गया है.

Show More

Related Articles

Back to top button