HOMEराष्ट्रीय

Indian missile in Pak पाकिस्तान में गिरी भारतीय मिसाइल, रक्षा मंत्रालय ने कहा- भटक गई थी

Indian missile in Pak पाकिस्तान में गिरी भारतीय मिसाइल, रक्षा मंत्रालय ने कहा- भटक गई थी

Indian missile in Pak रक्षा मंत्रालय ने पाकिस्तान के उस दावे को मान लिया है जिसमें उसने आरोप लगाया था कि उनकी सीमा में एक मिसाइल Indian missile गिरा, जो भारत की ओर से आया था। भारतीय रक्षा मंत्रालय ने इस मामले में खेद जताते हुए स्वीकार किया कि उनकी मिसाइल पाकिस्तान के एक इलाके में गिरी थी।

रक्षा मंत्रालय ने कहा कि 9 मार्च 2022 को नियमित रखरखाव के दौरान एक तकनीकी खराबी के कारण मिसाइल अचानक से फायरिंग हो गई। भारत सरकार ने मामले को गंभीरता से लिया है और एक उच्च स्तरीय कोर्ट ऑफ इंक्वायरी का आदेश दिया है। हालांकि राहत की बात ये है कि हादसे में कोई जनहानि नहीं हुई।

पाकिस्तान की थल सेना ने गुरुवार को कहा कि उसने कथित तौर पर भारत से उसके हवाई क्षेत्र में आ रही एक मिसाइल का पता लगाया है, जो पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में गिरी। पाकिस्तानी सेना के प्रवक्ता मेजर जनरल बाबर इफ्तिखार (Babar Iftikhar) ने मीडिया से कहा, ‘नौ मार्च को शाम छह बजकर 43 मिनट पर एक तेज गति से उड़ने वाली वस्तु ने भारतीय क्षेत्र से उड़ान भरी और वह अपना मार्ग भटक कर पाकिस्तान के क्षेत्र में प्रवेश कर गई और गिर गई। मिसाइल के गिरने से असैन्य इलाकों को कुछ नुकसान हुआ है, लेकिन इसमें किसी की जान नहीं गई।

Show More

Related Articles

Back to top button