HOMEखेलजरा हट केराष्ट्रीय

IND vs SL 3rd T20 Photo Story: मैच के दौरान चहल ने किया टॉवेल डांस, दर्द के बावजूद वेंकटेश ने नहीं छोड़ा कैच

IND vs SL 3rd T20 Photo Story

IND vs SL 3rd T20 Photo Story भारत और श्रीलंका के बीच तीन टी-20 मैचों की सीरीज का आखिरी मैच भी भारत ने छह विकेट से अपने नाम कर लिया। इस जीत के साथ ही भारत ने सीरीज भी 3-0 से जीत ली है। क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट में यह भारत की लगातार 12वीं जीत है। टीम इंडिया टी-20 में लगातार सबसे ज्यादा जीत के मामले में अफगानिस्तान के रिकॉर्ड की बराबरी कर चुकी है। इस मैच में भी भारत के लिए श्रेयस अय्यर ने शानदार पारी खेली और बेहतरीन अर्धशतक लगाया। वहीं चहल जैसे खिलाड़ियों ने मैच के दौरान मस्ती भी की। उन्हें इस मैच में आराम दिया गया था और वे टॉवेल डांस करते दिखे। वहीं वेंकटेश अय्यर ने मुश्किल कैच पकड़कर कप्तान रोहित का दिल जीत लिया।

IND vs SL 3rd T20 Photo Story युजवेंद्र चहल

तीसरे टी-20 मैच में युजवेन्द्र चहल की रवि बिश्नोई को मौका दिया गया था। बिश्नोई ने अच्छी गेंदबाजी भी की और एक विकेट अपने नाम किया। इस मैच के दौरान चहल ने जमकर मस्ती की। उन्हें टॉवेल के साथ डांस करते देखा गया। चहल के डांस का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। दक्षिण अफ्रीका दौरे में खराब प्रदर्शन के बाद चहल ने फॉर्म में वापसी की है। उन्होंने श्रीलंका और वेस्टइंडीज के खिलाफ अच्छी गेंदबाजी की है।

 

IND vs SL 3rd T20 Photo Story वेंकटेश अय्यर

तीसरे टी-20 मैच में वेंकटेश अय्यर ने बेहतरीन कैच पकड़कर अपने कप्तान रोहित शर्मा का दिल जीत लिया। प्वाइंट में फील्डिंग कर रहे वेंकटेश के पास तेजी से गेंद पहुंची थी और कैच पकड़ने के प्रयास में गेंद उनके पेट के निचले हिस्से में लगी। वे दर्द से कराहते रहे, लेकिन कैच नहीं छोड़ा। इसके बाद कप्तान रोहित अय्यर के पास पहुंचे और उनसे बातचीत की। हालांकि, अय्यर की यह चोट ज्यादा गंभीर नहीं थी और वे बाद में भी फील्डिंग करते रहे।

तीसरे मैच में भी जडेजा और श्रेयस भारत के लिए मैच खत्म करके नाबाद लौटे। ये दोनों खिलाड़ी तीनों मैचों में नाबाद लौटे हैं। पहले टी-20 में इन्हीं दोनों खिलाड़ियों ने अंत में भारत के लिए रन बनाए थे। हालांकि, जडेजा को ज्यादा गेंद खेलने का मौका नहीं मिला था, लेकिन अय्यर ने आखिरी के ओवरों में तूफानी बल्लेबाजी की थी। इसके बाद दूसरे और तीसरे मैच में अय्यर ने जडेजा के साथ मिलकर ही भारत के लिए मैच खत्म किया है।

तीसरा मैच जीतने के साथ ही भारत ने यह सीरीज 3-0 से जीत ली है। नवंबर 2021 में रोहित शर्मा को भारतीय टी-20 टीम की कमान मिलने के बाद यह तीसरा मौका है, जब भारत ने कोई टी-20 सीरीज 3-0 से जीती है। इससे पहले टीम इंडिया न्यूजीलैंड और वेस्टइंडीज को हरा चुकी है। भारत आईसीसी टी-20 रैंकिंग में भी पहले स्थान पर बना हुआ है।

यह सीरीज जीतने के साथ ही रोहित शर्मा भारत के सबसे सफल टी-20 कप्तानों की सूची में शामिल हो गए हैं। वो अपने देश में बतौर कप्तान 17 मैच जीत चुके हैं। दुनिया के किसी भी कप्तान ने अपने देश में इतने टी-20 मैच नहीं जीते हैं। इस मामले में रोहित के बाद इयोन मॉर्गन और केन विलियमसन हैं। दोनों ने 15 मैच जीते हैं।

विराट कोहली इस सीरीज का हिस्सा नहीं थे, लेकिन उनके फैंस ने उन्हें जमकर याद किया। तीसरे टी-20 मैच के दौरान विराट का एक फैन हाथ में पोस्टर लेकर पहुंचा, जिसमें लिखा था कि वो विराट को मिस कर रहे हैं। कोहली श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज की तैयारी कर रहे हैं। चार मार्च से होने वाले टेस्ट में विराट भारतीय टीम का हिस्सा होंगे।

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा तीसरे मैच में चार बदलावों के साथ उतरे थे। उन्होंने तेज गेंदबाद जसप्रीत बुमराह और भुवनेश्वर कुमार को आराम दिया था। उनकी जगह मोहम्मद सिराज और आवेश खान को मौका दिया गया था। सिराज ने इस मैच में शानदार शुरुआत की और पहले ही ओवर में भारत को सफलता दिलाई। उन्होंने टी-20 में भी खुद को एक बेहतर गेंदबाज के रूप में साबित किया है।

भारत के युवा तेज गेंदबाज आवेश खान ने भी इस मैच में अपने अंतरराष्ट्रीय करियर का पहला विकेट लिया। आवेश इससे पहले वेस्टइंडीज के खिलाफ मैच में खेले थे, लेकिन उस मैच में उन्हें कोई विकेट नहीं मिला था। इस बार उन्होंने शानदार शुरुआत की और दो विकेट अपने नाम किए। आवेश ने इस मैच में अपने शुरुआती तीन ओवरों में सिर्फ चार रन दिए थे।

श्रीलंकाई कप्तान दसून शनाका ने इस मैच में भी बेहतरीन बल्लेबाजी की। उन्होंने 38 गेंदों में नाबाद 74 रन बनाए। उनकी इस पारी में नौ चौके और दो छक्के शामिल थे। श्रीलंका ने इस मैच में कुल 146 रन बनाए थे और इसमें आधे से ज्यादा का योगदान शनाका का था।

श्रेयस अय्यर ने इस मैच में भी बेहतरीन अर्धशतक लगाया और टीम इंडिया को जीत दिलाकर ही वापस लौटे। उन्होंने इस सीरीज में तीनों मैचों में अर्धशतकीय पारी खेली और पूरी सीरीज में नाबाद रहे हैं। इस दौरान उन्होंने 174.36 के स्ट्राइक रेट से 204 रन बनाए। इसमें 20 चौके और सात छक्के शामिल थे। शानदार प्रदर्शन के बाद अय्यर ने टीम इंडिया में अपनी जगह लगभग पक्की कर ली है।

अय्यर के साथ-साथ जडेजा भी इस सीरीज में नबादा रहे हैं। तीनों मैचों में वे अय्यर के साथ मैच खत्म करके ही लौटे हैं। हालांकि, पहले मैच में भारत ने पहले बल्लेबाजी की थी और जडेजा को ज्यादा गेंद खेलने का मौका नहीं मिला था, लेकिन दूसरे और तीसरे मैच में उन्होंने शानदार अंदाज में भारत के लिए मैच खत्म किया। जडेजा ने इस सीरीज में 189 के स्ट्राइक रेट से 70 रन बनाए।

Show More

Related Articles

Back to top button