HOME

How to delete MMS video : MMS लीक होने पर करें ये काम, कुछ ही मिनटों मे हट जाएगी आपत्तिजनक वीडियो

How to Remove Leaked MMS, Videos and Photos: मोहाली की प्राइवेट यूनिवर्सिटी की छात्राओं के कथित वीडियो लीक का मामला गर्माया हुआ है। आरोप है कि होस्टल की ही एक लड़की ने नहाते हुए अन्य छात्राओं की वीडियो बनाकर लीक की है। सोशल मीडिया के कई प्लेटफॉर्म और वेबसाइट पर इस वीडियो को अपलोड किया गया।

ऐसे मामले में क्या करना सबसे सही रहेगा बड़ा सवाल है। अगर आपके साथ आपके किसी करीबी की तस्वीर या फिर वीडियो लीक हो जाती है। साथ ही उसे अलग-अलग साइट पर अपलोड कर दिया जाता है तो आपको क्या करना चाहिए, आइए इसके बारे में जानते हैं।

पुलिस की मदद लें

बेहद संवेदनशील तस्वीर या वीडिया के लीक होने पर पुलिस की मदद जरूर लें। अगर आपको लगता है कि आपकी कोई तस्वीर किसी साइट पर अपलोड की गई है तो इसके लिए पहले शिकायत दर्ज करें। पुलिस फॉरेंसिक टूल का यूज कर होस्ट वेबसाइट का पता करती है कि कंटेंट किन-किन सोशल मीडिया नेटवर्क या वेबसाइट पर मौजूद है।

इसके बाद विभाग की ओर से संवेदनशील कंटेंट को तुरंत हटाया जाता है। वेबसाइट या प्लेटफॉर्म से कंटेंट ना हटाने पर कानूनी कार्यवाही भी होती है। बता दें कि केंद्र सरकार समेत हर राज्यों के पास खुद की साइबर सेल टीम होती हैं।

वेबसाइट होस्ट से खुद करें संपर्क

अगर आपको ऐसा लगता है कि संवेदनशील कंटेंट सिर्फ चुनिंदा वेबसाइट पर मौजूद है तो इसे आप खुद भी हटाने के लिए अनुरोध कर सकते हैं। इसके लिए आपको उन वेबसाइट के होस्ट से संपर्क करना होगा। हालांकि, आपको कुछ जानकारी की खोज खुद करनी होगी। आप चाहें तो इसके लिए प्रसिद्ध वेबसाइट www.whois.com की सहायता ले सकते हैं।

bhojpuri superstar का MMS विडियो हुआ वायरल

गूगल सर्च रिजल्ट से भी हट सकता है कंटेंट

गूगल सर्च रिजल्ट से संवेदनशील कंटेंट को हटावाने के लिए Google से संपर्क करें। आप गूगल के कंटेंट रिमूवल फॉर्म (https://support.google.com/websearch/troubleshooter/3111061#ts=2889054%2C2889099%2C288910) पर जा सकते हैं। यहां पर फॉर्म समेत कुछ अन्य बातों से जुड़ी जानकारियां भी मिल जाएगी।

आपकी मर्जी के बिना संवेदनशील फोटो या वीडियो को किसी वेबसाइट पर अपलोड किया गया है, तो आप गूगल पर जाकर इस फॉर्म (https://support.google.com/blogger/contact/private_info) पर मांगी गई जरूरी जानकारियां भर दें।

देश के बड़े एमएमएस केस (Biggest MMS Cases in India)

हाल ही में भोजपुरी इंडस्ट्री की अभिनेत्री अक्षरा सिंह (Akshara Singh) का भी एमएमएस लीक होने की बात सामने आई थी। इसके अलावा और भी कई अभिनेत्रियों का एमएमएस विवादों में रहा है। इनमें बॉलीवुड की बड़ी अभिनेत्रियों का भी नाम है। करीना कपूर (Kareena Kapoor) से लेकर मल्लिका शेरावत (Mallika Sherawat) तक विवादों में रही है। कुछ समय पहले इंस्टा फेम अंजलि अरोड़ा (Anjali Arora) का भी एक वीडियो सामने आने का दावा किया गया था।

Show More

Related Articles

Back to top button