HOMEMADHYAPRADESH

Holi Holiday 2022: कहीं 18 तो कहीं 19 मार्च, जानें आपके राज्य में किस दिन रहेगी बैंकों की छुट्टी

Holi 2022: कहीं 18 तो कहीं 19 मार्च, जानें आपके राज्य में किस दिन रहेगी बैंकों की छुट्टी

Holi Holiday 2022 लगभग पूरा देश होली के रंग में रंग चुका है. ऐसे में भारत के तमाम राज्यों में सरकारी छुट्टी भी रहती है. लेकिन हां, इसका मतलब ये नहीं है कि हर राज्य में छुट्टी रहती है. इस साल होली का त्योहार 18 मार्च को मनाया जाएगा. कई राज्यों में इस दिन बैंक बंद रहेंगे तो कई राज्यों में नहीं रहेंगे.

इन राज्यों में रहती है सरकारी छुट्टी

आपको बता दें कि होली के दिन गुजरात, मिजोरम, मध्य प्रदेश, चंडीगढ़, उत्तराखंड, सिक्किम, असम, तेलंगाना, राजस्थान, जम्मू, उत्तर प्रदेश, बंगाल, महाराष्ट्र, नई दिल्ली, गोवा, बिहार, छत्तीसगढ़, मेघालय, हिमाचल प्रदेश और जम्मू एंड कश्मीर में 18 मार्च (शुक्रवार) को बैंक बंद रहेंगे.

यह भी पढ़ें: होली को लेकर दिल्ली-NCR में बदल गई Metro की टाइमिंग, सफर से पहले जान लें पूरा अपडेट

किन राज्यों में बंद नहीं रहेंगे बैंक?

जान लें कि कर्नाटक, उड़ीसा, तमिलनाडु, मणिपुर, केरल और बंगाल में बैंक बंद नहीं रहेंगे. इन राज्यों में बैंकों के काम रूटीन में चलते रहेंगे. यहां गौर करने वाली बात ये है कि 19 मार्च 2022 (शनिवार) को (होली/याओसंग के अगले दिन) उड़ीसा, मणिपुर, बिहार में बैंक बंद रहेंगे और उसके बाद रविवार की छुट्टी तो रहती ही है.

बैंकों में राज्य के हिसाब से होती हैं छुट्टियां

गौरतलब है कि बैंक की छुट्टियां एक राज्य से दूसरे राज्य में भिन्न होती हैं. भारतीय रिजर्व बैंक राज्य के आधार पर प्रत्येक वर्ष के शुरुआत में बैंक छुट्टियों की एक लिस्ट प्रदान करता है.

Show More

Related Articles

Back to top button