HOMEMADHYAPRADESHराष्ट्रीय

Good news for DA Hike कर्मचारियों की मंथली सैलरी 2,276 रुपये तक ज्यादा बढ़कर आएगी

Good news for DA Hike कर्मचारियों की मंथली सैलरी 2,276 रुपये तक ज्यादा बढ़कर आएगी

Good news for DA Hike कर्मचारियों को वर्तमान में 34% महंगाई भत्ता मिल रहा है। अगर आने वाले दिनों में 4 पर्सेंट DA Hike का ऐलान होता है तो बढ़कर 38 प्रतिशत हो जाएगा।

यानी अगर किसी कर्मचारी की मिनिमम बेसिक सैलरी 18,000 रुपये है तो उसका टोटल डीए 6,840 रुपये होगा। यानी की मंथली 720 रुपये का फायदा होगा। वहीं, अगर किसी की मैक्सिमम बेसिक सैलरी 56,900 रुपये है।

34 पर्सेंट के हिसाब से मौजूदा महंगाई भत्ता 19346 रुपये हुआ तो 38 फीसदी DA होने पर यह बढ़कर 21,622 रुपये हो जाएगा। यानी मंथली सैलरी 2,276 रुपये का ज्यादा बढ़कर आएगा।

दरअसल केंद्रीय कर्मचारियों (Central Government Employee) के लिए एक अच्छी खबर आ रही है।

खबर है कि सरकार केन्द्रीय कर्मचारियों के लिए जल्द ही महंगाई भत्ते (Dearness Allowance Hike) को बढ़ाने का ऐलान कर सकती है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सरकार नवरात्र तक केंद्रीय कर्मचारियों के लिए अहम घोषणा कर सकती है।

डीए में कुल 4% की बढ़ोतरी की संभावना
अलग-अलग मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सरकार डीए में कुल 4% की बढ़ोतरी कर सकती है। केंद्रीय कर्मचारियों का डीए (DA Hike) 34% से बढ़कर 38% हो सकता है।

आपको बता दें कि यह दूसरी बार है जब DA Hike का ऐलान होगा। इससे पहले इस साल जनवरी 2022 के लिए महंगाई भत्ते में 3 फीसदी का इजाफा पहले ही किया जा चुका है।

सरकार की तरफ से साल भर में दो बार डीए में इजाफे का ऐलान किया जाता है। खबर है कि इसी महीने के अंत में 28 सितंबर को कैबिनेट बैठक में डीए में बढ़ोतरी को मंजूरी मिल सकती है। बता दें कि बढ़ा हुआ महंगाई भत्ता जुलाई 2022 से लागू होगा।

Show More

Related Articles

Back to top button