HOMEराष्ट्रीय

Facebook, WhatsApp and Instagram की सेवाएं बहाल, 6 घंटे रहा सर्वर डाउन, कंपनी ने मांगी माफी, शेयर गिरे

Facebook, WhatsApp and Instagram की सेवाएं बहाल, 6 घंटे रहा सर्वर डाउन, कंपनी ने मांगी माफी, शेयर गिरे

Facebook, WhatsApp, Instagram । सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म Facebook, WhatsApp, Instagram की सेवाएं फिर बहाल हो चुकी है। आपको बता दें कि सोमवार की रात करीब 9.15 बजे (भारतीय समयानुसार) पूरी दुनिया में Facebook, WhatsApp, Instagram के सर्वर अचानक से डाउन हो गए, जिससे यूजर्स को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। करीब 6 घंटे के बाद भी यूजर्स इन तीनों प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल नहीं कर पाए। मंगलवार सुबह करीब 4.30 बजे फेसबुक ने ट्वीट कर जानकारी दी कि सेवाएं बहाल कर दी गई हैं। इसके साथ ही कंपनी ने यूजर्स को हुई असुविधा के लिए खेद भी जताया।

सेवा बहाल होने के बाद व्हाट्सएप ने भी अपने आधिकारिक हैंडल से ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी। व्हाट्सएप ने अपने ट्वीट में कहा कि सेवा को धीरे-धीरे बहाल किया जा रहा है। WhatsApp ने भी माफी मांगते हुए कहा कि आपके धैर्य के लिए आप सभी को धन्यवाद। जब हमारे पास इस संबंध में और जानकारी होगी तो हम इसे आपके साथ साझा करेंगे।

फेसबुक कंपनी ने खराबी का कारण नहीं बताया, लेकिन कर्मचारियों के अनुसार, यह Domain Name System (DNS) के साथ एक समस्या हो सकती है। बंद का असर फेसबुक के शेयर की कीमतों पर भी पड़ा। अमेरिकी शेयर बाजार नैस्डैक में फेसबुक की हिस्सेदारी सात फीसदी गिर गई, जिससे मार्क जुकरबर्ग की कंपनी फेसबुक की बाजार कीमत 52 हजार करोड़ रुपए घट

Show More

Related Articles

Back to top button