HOMEMADHYAPRADESH

Electricity bill MP के घरेलू उपभोक्ताओं का कोरोना काल का बकाया बिजली बिल माफ

Electricity bill MP के घरेलू उपभोक्ताओं का 6400 करोड़ रुपये का बकाया बिजली बिल माफ

Electricity bill MP मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सोमवार को विधानसभा में राज्यपाल मंगुभाई पटेल के अभिभाषण पर जवाब देते हुए राहतों को झड़ी लगा दी। एक के बाद एक उन्होंने कई घोषणाएं कीं। प्रदेश के 88 लाख घरेलू बिजली उपभोक्ताओं का छह हजार 400 करोड़ रुपये का बिल माफ होगा। कोरोनाकाल के समय स्थगित बिलों की बकाया राशि को लेकर यह निर्णय लिया गया है। साथ ही कमल नाथ सरकार की कर्ज माफी योजना की कारण जो किसान डिफाल्टर हो गए थे, उन्हें ब्याज माफी दी जाएगी। यह राशि सरकार बैंकों को देगी।

एक अन्य बड़ा कदम उठाते हुए तय किया गया है कि पुलिस आरक्षक भर्ती में अब 50 प्रतिशत अंक शारीरिक दक्षता के होंगे। रिक्त पदों पर भर्ती का काम तेजी के साथ चलेगा। मुख्यमंत्री ने दो घंटे से अधिक के भाषण में हर वर्ग को छूने का प्रयास किया। उन्होंने कांग्रेस के आरोपों का जवाब भी दिया और सरकार जो कदम उठा रही है, उसका ब्योरा भी दिया।

उन्होंने कहा कि कोरोनाकाल में बिजली बिल की वसूली स्थगित की गई थी। स्थिति सामान्य होने पर बिलों में राहत देने हुए सरचार्ज माफ करने के साथ छह किस्तों में बिल समाधान योजना लागू की थी। अब तय किया गया है कि घरेलू उपभोक्ताओं का कोरोनाकाल का बकाया बिल माफ किया जाएगा। जिन 48 लाख उपभोक्ताओं ने 189 करोड़ रुपये जमा कर दिए हैं, उनकी राशि का समायोजन आगामी बिलों में किया जाएगा।

Show More

Related Articles

Back to top button