MADHYAPRADESH

MP को दी बड़ी सौगात, CM Shivraj ने किया शुभारंभ, बोले- जिलों का होगा विकास

1 सितंबर से ग्वालियर को मध्य प्रदेश और दिल्ली से जोड़ने वाली दैनिक उड़ाने शुरू

भोपाल। केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री (Union Minister of Civil Aviation) बनने के बाद से Scindia मध्य प्रदेश (MP) को सौगात दे रहे हैं। इसी बीच दिग्गज नेता और केंद्रीय मंत्री Jyotiraditya scindia ने Indore और Gwalior को बड़ी सौगात दी है। दरअसल आज केंद्रीय उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि 1 सितंबर से ग्वालियर को मध्य प्रदेश और दिल्ली से जोड़ने वाली दैनिक उड़ाने शुरू की। सीएम शिवराज ने इंदौर और ग्वालियर के लिए आज से शुरू होने वाली फ्लाइट को हरी झंडी दिखाई है। वही CM Shivraj ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भारत (narendra Modi) का निर्माण और सहयोग के मध्य प्रदेश में बड़ा कदम उठाया कदम जाएगा और आज इस दिशा में मध्यप्रदेश ने बड़ा कदम उठाया है।

CM Shivraj ने कहा कि केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया को इंदौर को फिर से दुबई से जोड़ने के लिए बहुत-बहुत धन्यवाद। इंदौर में नए एयरपोर्ट का निर्माण या पुराने एयरपोर्ट का विस्तार दोनों पर हम गंभीरता से चर्चा कर रहे हैं। यह मालवा, निमाड़ और संपूर्ण मध्यप्रदेश के विकास के लिए यह जरुरी है।

सीएम शिवराज ने कहा ग्वालियर शहर, महिमामय किले, मंदिर, महल, संग्रहालय और पुरा संपदाओं से सुसज्जित है। अब यहां एयर कनेक्टिविटी बढ़ने से टूरिज्म को बढ़ावा मिलेगा। प्रधानमंत्री जी ने उड़ान योजना से देश की प्रगति को एक नई ऊंचाई प्रदान की है। हमारे छोटे और टूरिज्म की दृष्टि से महत्वपूर्ण शहरों को एयर कनेक्टिविटी देने की दिशा में गंभीरता से प्रयास जारी हैं।

केंद्रीय मंत्री श्री सिंधिया जी को मध्यप्रदेश की जनता की ओर से धन्यवाद। मध्यप्रदेश में जो अब तक 424 फ्लाईट्स प्रति सप्ताह थीं अब वह बढ़कर 588 हो गई हैं। मध्यप्रदेश में टूरिज्म की अपार संभावनाएं हैं। खजुराहो, भीमबेटका, सांची, 10 नेशनल पार्क, 25 अभ्यारण्य, उज्जैन, ओंकारेश्वर, मैहर, दतिया, चित्रकूट जैसे अनेकों धार्मिक आस्था, निवेश की संभावनाओं वाले शहर और पुरातत्व व ऐतिहासिक महत्व के शहर हैं

सीएम शिवराज ने कहा आज ग्वालियर को इंदौर और दिल्ली से जुड़ने की सौगात मिली है। ग्वालियर और इंदौर दोनों अत्यंत प्राचीन और संभावनाओं से भरे हुए शहर हैं इससे विकास की संभावनाओं को पंख लगेंगे। आज की ये सौगातें, मध्यप्रदेश को, इंदौर को और ग्वालियर को नई ऊंचाइयां प्रदान करेंगी। इससे विकास की संभावनाओं को पंख लगेंगे। आज की ये सौगातें, मध्यप्रदेश को, इंदौर को और ग्वालियर को नई ऊंचाइयां प्रदान करेंगी

सितंबर 1 से इंडिगो से मध्य प्रदेश से दैनिक उड़ाने शुरू होंगे। जो दिल्ली-ग्वालियर-दिल्ली, ग्वालियर-इंदौर-ग्वालियर, इंदौर ग्वालियर इंदौर और ग्वालियर दिल्ली ग्वालियर एयर कनेक्टिविटी (Air connectivity) से जोड़ेंगी।एयर कनेक्टिविटी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) द्वारा शुरू की गई UDAN योजना के तहत संचालित की जा रही है। वही ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा की PM Modi के मार्गदर्शन में नागरिक उड्डयन मंत्रालय देश भर के नागरिकों की आवाजाही को सुविधाजनक बनाने के लिए प्रतिबद्ध और इसके लिए हर तरह के प्रयास किए जा रहे हैं।

Show More

Related Articles

Back to top button