HOMEजरा हट केधर्म

Dhaniya Property : सफेद कपड़े में धनिया बांधकर पूर्व दिशा में रख दें

Dhaniya Property : सफेद कपड़े में धनिया बांधकर पूर्व दिशा में रख दें

Dhaniya Property : सफेद कपड़े में धनिया बांधकर पूर्व दिशा में रख दें  धनिया का ये रहस्यमयी टोटका आपके जीवन में खुशहाली भर देता है। इतना ही नहीं ऐसा कहा जाता है कि धनिया के टोटके से धन-संपदा बनी रहती है। आइए जानते है कि धनिया के किन उपायों से आपके घर में सुख संपदा का वास होता है।

तनाव रहता है दूर:

ऐसा कहा जाता है कि जिसके घर में सदैव तनाव का माहौल रहता है, उन्हें अपने घर में सफेद कपड़े में धनिया बांधकर पूर्व दिशा में रख दें।तो उससे घर में रहने वाला तनाव दूर रहता है।

आर्थिक तंगी दूर

करने में उपयोगी: यदि आपके घर में शांति नहीं रहती है और हमेशा घर में आर्थिक तंगी बनी रहती है, तो ऐसे में बुधवार के दिन गाय को हरा धनिया खिलाना चाहिए। ऐसी मान्यता है कि ऐसा करने से घर में आर्थिक तंगी नहीं रहती है और तिजोरी हमेशा पैसों से भरी रहती है।

कागज पर सूखे धनिया का उपाय:

यदि किसी व्यक्ति से आपको धन लेना है और वो आपको वापस नहीं लौटा रहा है, तो ऐसे में आपको एक सफेद कागज पर उस व्यक्ति का नाम लिखकर, उस पर सूखे धनिया रखकर नदी में प्रवाहित कर देना चाहिए।इस उपाय को शुक्रवार के दिन करना चाहिए।इससे जल्द ही आपका अटका हुआ धन मिल जाता है।

समस्याओं से छुटकारा:

यदि आप हर दिन कोई न कोई समस्याओं से घिरे रहते हैं और आपका दिन परेशानी में ही गुजरता है, तो ऐसे में आप लाल कपड़े में सूखे धनिया रखकर हनुमान जी को अर्पित करें। साथ ही हनुमान चालीसा का पाठ करें। ऐसा करने से समस्याओं से छुटकारा मिलता है।

धन संबंधी समस्याओं से निजात:

धन संबंधी समस्याओं से हर कोई परेशान रहते है।ऐसे में आप किसी भी माह के शुक्ल पक्ष में मिट्टी के घड़े में सूखे धनिया रखकर उसमें सिक्के रख दें और इसे उत्तर दिशा में स्थापित कर दे। इससे धन संबंधी समस्याओं से निजात मिलता है।

Show More

Related Articles

Back to top button