HOMEजरा हट केराष्ट्रीयविदेश

Daughter Proud Of India: कैप्टन शिवा सबसे ऊंचे युद्धक्षेत्र में तैनात होने वाली पहली महिला अधिकारी बनीं

Daughter Proud Of India: कैप्टन शिवा सबसे ऊंचे युद्धक्षेत्र में तैनात होने वाली पहली महिला अधिकारी बनीं ट्विटर पोस्ट में शिव के पराक्रम का जश्न मनाते हुए कैप्शन लिखा गया है, कांच की छत को तोड़ना'

Daughter Proud Of India: कैप्टन शिवा सबसे ऊंचे युद्धक्षेत्र में तैनात होने वाली पहली महिला अधिकारी बनीं फायर एंड फ्यूरी कॉर्प्स अधिकारी कैप्टन शिवा चौहान सियाचिन ग्लेशियर के सबसे ऊंचे युद्धक्षेत्र में तैनात होने वाली पहली महिला अधिकारी बनकर इतिहास रच दिया है। उनकी इस उपलब्धि की चर्चा पूरे देश में हो रही है।

भारतीय सेना के फायर एंड फ्यूरी कॉर्प्स

कैप्टन शिवा को लोग बेटियों के लिए मिसाल के तौर पर देख रहे हैं। भारतीय सेना के फायर एंड फ्यूरी कॉर्प्स ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से कैप्टन शिवा चौहान की इस सफलता के बारे में खुद जानकारी दी है। ट्वीट में लिखा गया है कि फायर एंड फ्यूरी सैपर्स की कैप्टन शिवा चौहान दुनिया के सबसे ऊंचे युद्धक्षेत्र कुमार पोस्ट में ऑपरेशनल रूप से तैनात होने वाली पहली महिला अधिकारी बन गई हैं।

सियाचिन ग्लेशियर पृथ्वी पर सबसे ऊंचा युद्ध का मैदान

ट्विटर पोस्ट में शिव के पराक्रम का जश्न मनाते हुए कैप्शन लिखा गया है, ‘कांच की छत को तोड़ना’। कुमार पोस्ट में पोस्टिंग से पहले शिवा को कठिन प्रशिक्षण से गुजरना पड़ा था। बता दें कि सियाचिन ग्लेशियर पृथ्वी पर सबसे ऊंचा युद्ध का मैदान है, जहां भारत और पाकिस्तान ने 1984 से रुक-रुक कर लड़ाई लड़ी है। सितंबर 2021 में सियाचिन ग्लेशियर पर 15,632 फीट की ऊंचाई पर स्थित कुमार पोस्ट पर पहुंचने पर आठ विकलांग लोगों की एक टीम ने विश्व रिकॉर्ड बनाया था।

Show More

Related Articles

Back to top button